The Lallantop
Advertisement

गौतम भाई, सूर्या... संजू सैमसन से क्या बोला टीम इंडिया का लीडरशिप ग्रुप?

संजू सैमसन ने T20I में अपनी पहली सेंचुरी मार दी है. इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ़ ये कारनामा किया और अब इस सीरीज़ के खत्म होने के बाद संजू ने बता दिया है कि वह भारत के लिए किस फ़ॉर्मेट में खेलना चाहते हैं.

Advertisement
Sanju Samson
संजू अब खेलेंगे टेस्ट मैच (PTI)
pic
सूरज पांडेय
16 अक्तूबर 2024 (Published: 17:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

संजू सैमसन. लंबे वक्त से व्हाइट बॉल क्रिकेट में सेटल होने की कोशिश कर रहे विकेट-कीपर बल्लेबाज. संजू भले ही अभी वनडे और T20I टीम में सेट ना हो पाए हों, लेकिन उन्होंने टेस्ट टीम में खेलने के ड्रीम्स देखने शुरू कर दिए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ़ हाल ही में T20I सेंचुरी मारने वाले संजू, खुलकर बोल रहे हैं कि वह टेस्ट क्रिकेट में भारत को रिप्रेज़ेंट करना चाहते हैं. संजू के मुताबिक उनकी टीम इंडिया के लीडरशिप ग्रुप से इस बारे में चर्चा भी हुई है. संजू का कहना है कि उन्होंने अपने ड्रीम के बारे में हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा को बता रखा है. और इन दोनों को भी लगता है कि संजू टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इंडियन क्रिकेट की भलाई के लिए रोहित कर रहे ऐसी तैयारी!

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए संजू बोले,

'मुझे भरोसा है कि मेरे पास लाल गेंद की क्रिकेट में सफल होने का स्किल सेट है. मैं खुद को सफेद गेंद की क्रिकेट तक सीमित नहीं रखना चाहता. मेरा स्वप्न भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना है. दलीप ट्रॉफ़ी से पहले लीडरशिप ग्रुप ने मुझे कहा था कि वो लोग लाल गेंद की क्रिकेट के लिए मुझ पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने मुझे ये भी कहा कि मुझे इसे गंभीरता से लेना होगा और ज्यादा रणजी ट्रॉफ़ी गेम्स खेलने होंगे.'

संजू ने हाल ही में बांग्लादेश के साथ खत्म हुई T20I सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन किया था. आखिरी मैच में इन्होंने बेहतरीन शतक जड़ा. और इसके बाद अपनी बैटिंग का क्रेडिट कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर को दिया. संजू बोले,

'सूर्या एक अच्छे कम्यूनिकेटर हैं. इस बात में पूरी स्पष्टता है कि वह प्लेयर्स से क्या चाहते हैं. वह एक अच्छे लीडर हैं और प्लेयर्स उन पर भरोसा करते हैं. गौतम भाई ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है. जब आपके पास कोच के रूप में कोई ऐसा होता है जो आपकी क्षमता में यक़ीन करे, क्रिकेट खेलना और मजेदार हो जाता है.

आमतौर पर जब आप भारत के लिए खेलते हैं, आपको अपना रोल पता नहीं होता है. लेकिन इस बार मुझे तीन हफ़्ते पहले बता दिया गया था कि मैं बांग्लादेश के खिलाफ़ सीरीज़ में ओपनर के रूप में खेलूंगा. मैं नए रोल के लिए मानसिक रूप से तैयार था.'

संजू ने बांग्लादेश के खिलाफ़ T20I सीरीज़ के तीन मैच में 150 रन बनाए थे. उन्होंने ये रन 50 की ऐवरेज़ और 205 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बनाए. इस सीरीज़ में संजू का हाईएस्ट स्कोर 111 रन रहा. उन्होंने इसमें एक शतक जड़ा. 19 चौकों के साथ आठ छक्के लगाए.

वीडियो: संजू सैमसन ने की कमाल की बैटिंग, 1 ही ओवर में जड़े पांच छक्के

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement