The Lallantop
Advertisement

संजू सैमसन को इसलिए... संजू के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर वर्ल्ड कप विनर का ऐसा दावा

राहुल और संजू में से चुनना हो तो...

Advertisement
Sanju Samson, World Cup
संजू सैमसन वर्ल्ड कप टीम से बाहर हैं (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
21 सितंबर 2023 (Published: 23:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

संजू सैमसन. टीम इंडिया के विकेट कीपर. इंडियन क्रिकेट टीम एशियन गेम्स, इंडिया वर्सेज ऑस्ट्रेलिया और फिर वर्ल्ड कप में खेलेगी. लेकिन संजू इन टीम्स में से किसी का हिस्सा नहीं हैं. और इस बात पर बहुत चर्चा हो रही है. संजू ने अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 13 वनडे मैच खेले हैं. इन मैचेज़ में उनका बेहतरीन रिकॉर्ड है. लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स अक्सर ही उन्हें इग्नोर कर देते हैं.

और इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा होती है. इस बार भी संजू को लेकर खूब चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने संजू को वर्ल्ड कप में ना चुने जाने पर कॉमेंट किया है. अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हरभजन ने कहा कि टीम के पास, पहले से केएल राहुल और ईशान किशन के रूप में दो विकेट कीपर्स हैं. इसीलिए संजू को जगह नहीं मिली.

हरभजन ने कहा,

'संजू सैमसन के बाहर होने ने बहुत सी बहसों को जन्म दिया. अगर आप वनडे में 55 का ऐवरेज़ रखते हैं और इसके बावजूद स्क्वॉड का हिस्सा ना हों, तो जाहिर तौर पर अजीब लगेगा. लेकिन मैं सोचता हूं कि संजू को इसलिए नहीं चुना गया, क्योंकि भारत के पास पहले से दो विकेट कीपर्स हैं. केएल राहुल और ईशान किशन. दोनों ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा हैं.'

यह भी पढ़ें: आसान नहीं है भारतीय क्रिकेटर होना... संजू ने पचासा मार ये क्या कह दिया!

हरभजन ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए ये भी बताया कि कैसे संजू टीम में शामिल होने की रेस में पिछड़े हैं. हरभजन बोले,

'संजू को अपने मौकों का इंतजार करना होगा. मुझे पता है कि कई बार ये स्वीकारना मुश्किल होता है और किसी को भी निराशा हो सकती है. लेकिन उम्र उनकी ओर है और मैं उनसे अपील करता हूं कि वह मेहनत जारी रखें और अपने वक्त का इंतजार करें. अगर मुझे केएल राहुल और संजू सैमसन में से एक को चुनना हो, तो मैं निश्चित तौर पर राहुल को चुनूंगा.

क्योंकि वह नंबर चार और नंबर पांच पर स्टैबिलिटी दिलाते हैं. सैमसन भी अच्छे प्लेयर हैं और जब चाहें छक्के मार सकते हैं, लेकिन अभी जो हालात हैं, आप एक टीम में तीन विकेट कीपर बैटर नहीं रख सकते. एक XI में उन सभी को सेट करना मुश्किल होगा.'

संजू ने 2021 से अब तक भारत के लिए 13 वनडे मैच में 390 रन बनाए हैं. उन्होंने यह रन 55.7 के ऐवरेज से बनाए हैं. हाल में वह वेस्ट इंडीज़ टूर पर टीम इंडिया के लिए खेले थे. यहां दो पारियों में संजू ने 60 रन बनाए. अपनी आखिरी वनडे पारी में संजू ने विंडीज़ के खिलाफ़ 41 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली थी. उन्होंने यह पारी नंबर चार पर आकर खेली. जबकि इससे पहले वाले मैच में वह नंबर तीन पर खेले थे. जहां संजू ने नौ रन बनाए. संजू का वनडे में करियर स्ट्राइक रेट 104 का है.

वीडियो: संजू सैमसन-सूर्यकुमार यादव से पीछे रहना डिज़र्व नहीं करते!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement