The Lallantop
Advertisement

आसान नहीं है भारतीय क्रिकेटर होना... संजू ने पचासा मार ये क्या कह दिया!

8-9 साल से खेल रहा हूं...

Advertisement
Sanju Samson fifty vs West Indies
संजू सैमसन ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ बेहतरीन बैटिंग की (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
1 अगस्त 2023 (Updated: 1 अगस्त 2023, 02:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

संजू सैमसन का मानना है कि भारतीय क्रिकेटर होना आसान बात नहीं है. उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ तीसरे वनडे में फ़िफ़्टी मारने के बाद ये बात कही. संजू ने कहा कि आपको अलग-अलग पोजिशंस पर बैटिंग करनी होती है, जो आसान नहीं होता. लेकिन उनके पास डॉमेस्टिक क्रिकेट में किसी भी कंडिशन में बैटिंग करने का अनुभव है.

संजू ने 41 गेंदों पर 51 रन बनाने के बाद कहा,

'पिच पर कुछ वक्त बिताना, रन स्कोर करना और देश के लिए योगदान देना अच्छा लगता है. मैंने अलग-अलग प्लेयर्स के लिए अलग-अलग प्लांस बना रखे थे, मैं बोलर्स की लेंथ डॉमिनेट करने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करना चाहता था.'

संजू से अलग-अलग पोजिशंस पर बैटिंग करने के अनुभव पर भी बात हुई. इस पर संजू ने कहा, उन्हें डॉमेस्टिक क्रिकेट में अलग-अलग पॉजिशंस पर बैटिंग करने का अनुभव है. वह बोले,

'इंडियन क्रिकेटर होना एक चैलेंजिंग बात है. मैं बीते आठ-नौ साल से डॉमेस्टिक क्रिकेट खेल रहा हूं. और भारत के लिए भी मैं खेल ही रहा हूं, इससे आपको अलग-अलग पॉजिशंस पर खेलने की समझ आ जाती है. सारा मामला आपको मिलने वाले ओवर्स का है ना कि बैटिंग पॉजिशन का. इसलिए आप ऐसी ही तैयारी करते हैं.'

बता दें कि भारत ने यह मैच 200 रन से जीता. पहले बैटिंग करते हुए टीम ने 50 ओवर्स में 351 रन बनाए थे. शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा, 85 रन बनाए. जबकि ईशान किशन ने 77, कप्तान हार्दिक ने 70 और संजू ने 51 रन की पारियां खेलीं.

जवाब में विंडीज़ का स्ट्रगल जारी रहा. टीम 151 रन पर सिमट गई. गुडाकेश मोती ने 39, एलिक एथनाज़े ने 32 तो अल्ज़ारी जोसेफ़ ने 26 रन का योगदान दिया. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, मुकेश कुमार के खाते में तीन, कुलदीप के खाते में दो, तो जयदेव उनादकट ने एक विकेट लिया. इसके साथ ही भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली.

इस सीरीज़ में शार्दुल सबसे सफल बोलर रहे. उन्होंने कुल आठ विकेट अपने नाम किए. जबकि कुलदीप इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने सात विकेट निकाले. वेस्ट इंडीज़ के मोती ने छह, जबकि रोमारियो शेफ़र्ड ने पांच विकेट निकाले.

सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की बात करें तो ईशान किशन सबसे आगे रहे. उन्होंने 61.33 की ऐवरेज से 184 रन बनाए. ईशान को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया. जबकि शुभमन ने 42 की ऐवरेज से 126 रन बनाए. सीरीज़ का पहला मैच भारत ने जीता था. जबकि दूसरे में वेस्ट इंडीज़ ने जीत दर्ज की थी. इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज़ भारत ने 1-0 से अपने नाम की थी. सीरीज़ का दूसरा मैच बारिश के चलते ड्रॉ रहा था. अब दोनों देशों के बीच पांच मैच की T20I सीरीज़ खेली जाएगी.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव संजू सैमसन की जर्सी में इस कारण नज़र आए!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement