The Lallantop
Advertisement

IndvsPak: शोएब अख़्तर लिबिर-लिबिर कर रहे थे, सचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट में 'ठंडा' कर दिया!

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम को 'ठंड रखने' की सलाह दी थी, पर काम न आई.

Advertisement
sachin tendulkar trolls shoaib akhtar after india beats pakistan in world cup clash
सचिन ने शोएब अख्तर के पोस्ट का दिया जवाब. (फोटो- ट्विटर)
14 अक्तूबर 2023 (Updated: 14 अक्तूबर 2023, 21:54 IST)
Updated: 14 अक्तूबर 2023 21:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को 7 विकेट से हरा दिया है. पाकिस्तान की टीम मैदान के अंदर तो हारी ही. टीम मैदान के बाहर भी हारती दिखी. मैच के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) को ट्रोल किया. मैच के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी मोर्चा खोल दिया. सचिन ने शोएब को अपने ही अंदाज में जवाब दिया है.

दरअसल, भारत-पाकिस्तान मैच से पहले 13 अक्टूबर को शोएब अख्तर ने एक पोस्ट किया था. उन्होंने एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था,

“कल अगर ऐसा कुछ करना है तो ठंड रख.”

ये फोटो फरवरी 1999 की है. इस मैच में शोएब ने सचिन को डक पर बोल्ड किया था. इस टेस्ट मैच को पाकिस्तान ने 46 रन से जीता था. इस ट्वीट का जवाब सचिन ने स्टाइल से दिया. वो भी अहमदाबाद का मैच ख़त्म होने के बाद. ‘पूरी ठंडक’ के साथ. सचिन ने अपने X अकाउंट से लिखा,

“मेरे दोस्त, आपकी सलाह मानी थी और सब कुछ बिल्कुल ठंडा रखा.”

सचिन ने शोएब को बता दिया, कि पाकिस्तानी टीम ने उनकी सलाह पूरी तरह से मान ली. सब कुछ ठंडा ही रखा, बल्लेबाज़ी से लेकर फील्डिंग से लेकर बॉलिंग तक. पाकिस्तान को शुरुआत तो मिली थी, पर फिर विकेट्स की ऐसी लड़ी लगी, 191 पर पूरी टीम ही पवेलियन लौट गई. सचिन भी काफी कूल हैं. उन्होंने पूरे एक दिन ठंड रखी. मैच ख़त्म होने का इंतजार किया. शोएब की तरह लिबिर-लिबिर नहीं की. भारत मैच जीता, तब जवाब दिया.  

सचिन के पोस्ट पर लोगों ने कई तरह के रिएक्शन दिए. ओएमजी नाम के एक अकाउंट यूजर ने लिखा,

“वैसे तो सचिन स्लेज नहीं करते हैं. लेकिन जब करते हैं तो वो ये सुनिश्चित करते हैं कि वो एपिक हो.”

सुमिता मिश्रा नाम की एक यूजर ने लिखा,

“एक बार फिर सचिन ने शोएब को स्ट्रेट ड्राइव मारी है.”

भारत ने जीता मैच  

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बैटिंग करने का न्यौता दिया. भारत के लिए पेसर्स जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए. कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा ने भी पार्टी जॉइन की और बाकी के चार विकेट्स में से दो-दो बांट लिए. पाकिस्तान के कप्तान बाबर, मोहम्मद रिजवान और इमाम-उल-हक के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका. बाबर ने सर्वाधिक 50 रन की पारी खेली.

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बढ़िया रही. हालांकि, ओपनर शुभमन गिल 16 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली ने भी 16 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. अय्यर और केएल राहुल ने टीम को जीत तक पहुंचाया. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये इंडिया की लगातारी तीसरी जीत है.

(ये भी पढ़ें: ‘ना इश्क में, ना प्यार में. जो मजा है 8-0 की हार में’.. सहवाग ने शोएब अख्तर को क्या याद दिलाया?)

वीडियो: विराट कोहली से दोस्ती कर तारीफ में नवीन उल हक बोले...!

thumbnail

Advertisement

Advertisement