The Lallantop
Advertisement

श्रीलंका दौरे से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

Sri Lanka दौरे पर जाने वाली इंडियन क्रिकेट टीम से सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जाएगा. इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन T20I और तीन वनडे सीरीज खेलनी है.

Advertisement
rohit sharma virat kohli jaspreet bumrah hardik pandya
रोहित, विराट और बुमराह श्रीलंका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
9 जुलाई 2024 (Updated: 9 जुलाई 2024, 09:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन क्रिकेट टीम जुलाई के अंत में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है. खबर है कि इस दौरे के लिए भी जिम्बाब्वे टूर की तरह युवा टीम भेजी जाएगी. और रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे. रोहित, कोहली और बुमराह ने पिछले महीने 29 जून को T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपना पिछला मैच खेला था. 

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) चाहता है कि सितंबर में पूरे सत्र के लिए वापसी से पहले इन सीनियर प्लेयर्स को पूरा आराम मिल सके. सितंबर में बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट और तीन T20I मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी.

श्रीलंका दौरे पर दोनों टीमों के बीच 27 जुलाई से 7 अगस्त के बीच दोनों टीमों के बीच तीन T20I और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद T20I से संन्यास ले लिया है. जबकि बुमराह ने कहा था कि वह देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे. खबरों के मुताबिक सेलेक्शन कमिटी अगले सप्ताह टीम सेलेक्शन के लिए बैठेगी.

BCCI के एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 

सीनियर प्लेयर थोड़ा आराम कर सकते हैं. ताकि वे आने वाले पूरे सत्र के लिए तैयार हो सके. रोहित, विराट और बुमराह को आराम दिया गया है. और वे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज से टीम में वापसी करेंगे.

बांग्लादेश सीरीज के बाद इंडियन टीम 16 अक्तूबर से 5 नवंबर तक न्यूजीलैंड टीम की मेजबानी करेगी. जिनके साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. इसके बाद टीम 8 से 15 नवंबर के बीच चार T20I मैच खेलने के लिए साउथ अफ्रीका जाएगी. और उसके बाद 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

इस बीच, भारतीय क्रिकेट बोर्ड जल्दी ही टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए आवेदन मंगाएगा. क्योंकि टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल वेस्टइंडीज और यूएस में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया है.

ये भी पढ़ें - T20 वर्ल्ड कप के बाद जय शाह की एक और 'भविष्यवाणी', ये सच हुई तो रोहित बड़ा इतिहास रच देंगे

बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) पहले ही हेड कोच के लिए दो कैंडिडेट गौतम गंभीर और डब्ल्यू वी रमन का इंटरव्यू किया है. और अब केवल आधिकारिक घोषणा का इंतजार है. गौतम गंभीर के इस पोस्ट को संभालने की उम्मीद है. घोषणा में केवल इसलिए देरी हो रही है क्योंकि वेटरन लेफ्ट हैंडेड ओपनर और बोर्ड के बीच सैलरी को लेकर अंतिम दौर की बातचीत चल रही है.

BCCI सचिव जय शाह ने बताया है कि नया कोच श्रीलंका दौरे के बाद इंडियन टीम के साथ जुड़ेगा. खबरों के मुताबिक बोर्ड गंभीर को अपना सहयोगी स्टाफ चुनने की पूरी छूट देगा. अभी यह साफ नहीं है कि टीम के पास आगे चलकर कोई बैटिंग कोच होगा या नहीं, क्योंकि गंभीर खुद ही सभी फॉर्मेट में सफल ओपनिंग बैटर रहे हैं. वह IPL 2024 में खिताब जीतने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर थे.

वीडियो: राहुल द्रविड़ ने बताया रोहित शर्मा की किस बात को वो सबसे ज्यादा मिस करेंगे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement