The Lallantop
Advertisement

एशिया कप सेलेक्शन मीटिंग में शामिल होंगे रोहित शर्मा?

BCCI के सामने बड़ी चुनौती.

Advertisement
Rohit Sharma to attend selection meeting for Asia Cup
रोहित भी रहेंगे एशिया कप की सेलेक्शन मीटिंग में (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
18 अगस्त 2023 (Updated: 18 अगस्त 2023, 02:31 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन क्रिकेट टीम एक बड़े असाइनमेंट की तैयारी में है. इसी महीने के अंत में एशिया कप शुरू हो रहा है. वनडे वर्ल्ड कप से पहले हो रहा ये इवेंट भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. टीम इंडिया इसके जरिए वर्ल्ड कप की तैयारियों का टेस्ट करेगी. हाल ही में टीम वेस्ट इंडीज़ टूर से लौटी है. जबकि एक टीम अभी आयरलैंड से खेल रही है. इन सबके बीच, सेलेक्टर्स जल्दी ही एशिया कप की टीम चुनने वाले हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अजित आगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी सोमवार, 21 अगस्त को दिल्ली में मीटिंग करेगी. इस मीटिंग के जरिए एशिया कप की स्क्वॉड चुनी जानी है. दावा है कि इस मीटिंग में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

# Team India Selection

जानने लायक है कि पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश जैसे देशों ने पहले ही अपनी एशिया कप स्क्वॉड घोषित कर दी है. जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देश वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी संभावित टीम घोषित कर चुके हैं. जबकि भारत अभी अपने इंजर्ड प्लेयर्स को लेकर चिंतित है. टीम के कई सीनियर प्लेयर्स चोट से वापसी की तैयारियों में लगे हैं.

देखने वाली बात होगी कि भारत कुल 15 प्लेयर्स का ही सेलेक्शन करेगा या फिर बाक़ी टीम्स की तरह इससे ज्यादा प्लेयर्स को रखा जाएगा. बता दें कि हाल के दिनों में जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे सीनियर प्लेयर्स चोट के चलते टीम से बाहर रहे हैं. हालांकि, बुमराह अब वापसी कर चुके हैं. आयरलैंड के खिलाफ़ तीन मैच की सीरीज़ में वह टीम इंडिया को लीड कर रहे हैं.

बात एशिया कप की करें, तो BCCI सेक्रेटरी और ACC प्रेसिडेंट जय शाह ने 19 जुलाई को ही एशिया कप का शेड्यूल जारी किया था. टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त को होगी. टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान और नेपाल के मैच से होगी, जबकि भारत और पाकिस्तान की टीम्स 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में भिड़ेंगी.

यह भी पढ़ें: विराट रिकॉर्ड्स की... कोहली पर उथप्पा की ये बात फ़ैन्स को पसंद आएगी!

टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में हो रहा है. चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. जबकि कुल नौ मैच की मेजबानी श्रीलंका को मिली है. श्रीलंका एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन भी है. टीम ने कुल छह बार ये ट्रॉफ़ी जीती है. टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम, भारत ने इसे सात बार जीता है.

भारतीय टीम पाकिस्तान और नेपाल के साथ ग्रुप ए में है. जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान की टीम्स हैं. ग्रुप स्टेज के बाद सुपर फ़ोर के मैच खेले जाएंगे. इनकी शुरुआत 6 सितंबर से होगी. पहला मैच लाहौर में खेला जाएगा. जबकि बाक़ी के मैच श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में होंगे. 17 सितंबर को टूर्नामेंट का फ़ाइनल कोलंबो में ही खेला जाएगा. इसके बाद वर्ल्ड कप होना है. भारत में होने वाला ये टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा.

वीडियो: एशिया कप पर पाकिस्तानी प्लेयर जावेद मियांदाद का बयान सुन सर पीट लेंगे!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement