The Lallantop
Advertisement

अब तो सुधर जाओ रोहित, कप्तान की बड़ी गलती पकड़ाई... पूर्व क्रिकेटर ने क्या कहा?

रोहित शर्मा, बांग्लादेश के साथ चल रही टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया की कप्तानी सही से नहीं कर पा रहे हैं. रोहित जिस तरह अपने प्लेयर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसमें एक बड़ी कमी दिखी है.

Advertisement
Rohit Sharma
रोहित शर्मा रविंद्र जडेजा का सही इस्तेमाल नहीं कर रहे? (AP File)
pic
सूरज पांडेय
28 सितंबर 2024 (Updated: 28 सितंबर 2024, 19:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज़ चल रही है. टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 280 रन के बड़े अंतर से जीता. सीरीज़ का दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जा रहा है. अभी तक इस टेस्ट में कुल 35 ओवर ही फेंके जा सके हैं. पहले दिन ठीकठाक वक्त बर्बाद करने के बाद, बारिश ने दूसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जाने दी.

और इन सबके बीच पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर का एक ट्वीट वायरल है. दरअसल संजय ने टेस्ट के पहले दिन, यानी 27 सितंबर शुक्रवार को रोहित शर्मा को एक सलाह दी थी. वह रोहित की टैक्टिक्स से खुश नहीं हैं. संजय का मानना है कि रोहित रणनीति के मामले में चूक रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ऐश भाई हल्का... ऋषभ पंत की ऐसी टिप्स, एशिया में सेकंड बेस्ट बन गए अश्विन!

संजय लेफ़्ट हैंड बैटर्स के सामने रविंद्र जडेजा से बोलिंग ना कराने से नाराज़ हैं. उन्होंने ट्वीट किया,

'रोहित को ये स्टैट दिखाए जाने की जरूरत है. 2016 सीरीज़ में जडेजा वर्सेज़ कुक. आठ पारियों में सिर्फ़ 75 रन देते हुए जडेजा ने उन्हें छह बार आउट किया. रोहित लेफ़्ट हैंडर्स के आगे जडेजा को जल्दी बोलिंग नहीं देते हैं.'

इससे पहले, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर कानपुर में बोलिंग चुनी. सालों बाद भारत में ऐसा हुआ, जब होम टीम ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी हो. बांग्लादेश के ओपनर्स ने शुरुआती कुछ ओवर्स बिना नुकसान के निकाल लिए. जसप्रीत बुमराह और सिराज, दोनों ही टीम को ब्रेकथ्रू दिलाने में कामयाब नहीं हुए.

लेकिन इसके बाद आकाश दीप ने कमाल की बोलिंग करते हुए दो विकेट अपने नाम कर लिए. और फिर ऋषभ पंत की टिप्स की मदद से अश्विन ने बांग्लादेशी कप्तान को भी आउट कर दिया. दिन का खेल रुका तब बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर 107 रन बना लिए थे.

सीनियर बल्लेबाज मोमिनुल हक़ 40 रन बनाकर नाबाद लौटे. मैच के पहले दिन का खेल पहले खराब रौशनी के चलते रोका गया. और फिर बारिश आ गई. जिसके चलते पहले दिन 35 ओवर से आगेका खेल नहीं हो पाया. गीली आउटफ़ील्ड के चलते ये गेम शुरू भी देर से हुआ था.

उम्मीद थी कि टेस्ट के दूसरे दिन बारिश ज्यादा खलल नहीं डालेगी. लेकिन इसका उल्टा हो गया. बारिश ने दूसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकने दी. दोनों टीम्स सुबह होटल से स्टेडियम तक आईं. लेकिन बारिश के चलते उन्हें मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिल पाया. टीम्स पूरी तैयारी के साथ ग्राउंड पर आने के बाद, वापस होटल लौट गईं. इस सीरीज़ के बाद भारत को न्यूज़ीलैंड का सामना करना है. अभी श्रीलंका में खेल रही कीवी टीम, भारत दौरे पर आएगी. लेकिन उससे पहले, भारत और बांग्लादेश की टीम्स तीन T20I मैच की सीरीज़ खेलेंगी.

वीडियो: देश में जान का खतरा, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का शाकिब को सुरक्षा देने से साफ इनकार

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement