The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक के साथ जो किया वो मज़ाक नहीं था!

रोहित ने दिनेश कार्तिक के साथ ऐसा क्यों किया?

Advertisement
Rohit Sharma, Dinesh Karthik. Photo: Twitter Screenshot
रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक. फोटो: Twitter Screenshot
pic
विपिन
20 सितंबर 2022 (Updated: 20 सितंबर 2022, 23:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भुवनेश्वर कुमार, चार ओवर में 52 रन. हर्षल पटेल, चार ओवर में 49 रन. उमेश यादव, दो ओवर में 27 रन. मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की हार के लिए ये प्रदर्शन ही ज़िम्मेदार हैं. भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले T20I में मेज़बान टीम को चार विकेट से हरा दिया.

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की फैसला लिया. लेकिन ये फैसला भारतीय बल्लेबाज़ों ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया. शुरुआत में केएल राहुल ने 55, सूर्यकुमार यादव ने 46 और आखिर में हार्दिक पंड्या ने 71 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल भारत को 208 रन तक पहुंचाया.

इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाद उम्मीद थी कि भारत इस मुकाबले को जीत लेगा. लेकिन हमारे गेंदबाज़ों ने इतनी खराब गेंदबाज़ी की कि मैच हाथ से निकल गया. लेकिन खराब गेंदबाज़ी के बीच मैच में एक ऐसी चीज़ देखने को मिली. जिसे देख भारतीय फैन्स कन्फ्यूज़ हो गए कि खुश हों या इस पर हैरानी वाला रिएक्शन दें.

ऑस्ट्रेलियाई पारी का 12वां ओवर: 

पारी के 12वें ओवर की ज़िम्मेदारी कप्तान रोहित ने उमेश यादव को दी. इस ओवर में उमेश ने एक नहीं बल्कि दो विकेट चटकाकर मैच को भारत की तरफ झुका दिया. क्योंकि इस ओवर से पहले ऑस्ट्रेलिया 11 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य को हासिल करता दिख रहा था. लेकिन उमेश की गेंद पर कार्तिक की सजगता से टीम इंडिया को इस सिचुएशन में दो बड़े विकेट मिल गए.

लेकिन विकेट्स से बड़ी बात रही जिस तरह से रोहित शर्मा ने कार्तिक के साथ मैदान पर हंसी ठिठोली की. दरअसल दिनेश कार्तिक विकेट के पीछे से बहुत ज़्यादा कॉन्फिडेंस के साथ अपील नहीं कर रहे थे. ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ. पारी के 12वें ओवर में तीसरी गेंद पर जब स्मिथ को कार्तिक ने विकेट के पीछे से लपका तो भी उनकी अपील में वो विश्वास नहीं था. हालांकि DRS लिया गया.

वहीं ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्सवेल के विकेट के दौरान भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ. दोनों बार DRS से अंपायर ने अपना नॉट-आउट का फैसला बदला और बल्लेबाज़ को आउट दिया. बस इसके बाद ही ये तस्वीर सामने आई. रोहित गुस्से वाले चेहरे के साथ कार्तिक की तरफ बढ़े और उनका चेहरा पकड़कर कुछ कहने लगे. बाद में जब अंपायर ने बल्लेबाज़ को आउट दिया तो रोहित ने कार्तिक के साथ इसे सेलिब्रेट भी किया और कैमरे की तरफ देखकर आंख मारी. 

रोहित ने कहा, विराट ओपन करेंगे लेकिन…!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement