The Lallantop
Advertisement

हार्दिक पंड्या पर कैप्टन रोहित ने दिया बड़ा अपडेट, श्रीलंका के खिलाफ़ खेलेगा ऑलराउंडर?

बंग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए थे. कप्तान रोहित ने हार्दिक का करेंट रिकवरी स्टेटस बताया है.

Advertisement
Captain Rohit Sharma gives major update on Hardik Pandya injury.
कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा अपडेट दिया (तस्वीर-X/AP)
pic
लल्लनटॉप
1 नवंबर 2023 (Published: 23:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. 2 नवंबर को टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 में अपना अगला मुकाबला खेलना है. वानखेडे स्टेडियम में ये मुक़ाबला श्रीलंका से होना है. इस मैच से पहले रोहित ने प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक और उनकी इंजरी को लेकर बातचीत की. रोहित ने कहा है कि हार्दिक की रिकवरी अच्छी है और टीम मैनेजमेंट लगातार उनपर नज़र रखे हुए है. 

रोहित ने प्रेस से बात करते हुए कहा, 

ये (उनकी रिकवरी) अब तक काफ़ी पॉजिटिव रही है. हार्दिक जिस प्रक्रिया से गुज़र रहें हैं, वो NCA में जिस प्रोसेस से गुज़र रहे हैं, उसका परिणाम अच्छा रहा है. पर उनकी इंजरी ऐसी है कि हमें हर रोज़ ये देखना पड़ता है कि वो कितना रिकवर हुए हैं. वो कितने प्रतिशत फिट है, इस पर भी हमारी नज़र है. हम ये लगातार मॉनिटर कर रहे हैं कि वो कितनी गेंदबाज़ी और कितनी बल्लेबाज़ी कर रहें हैं. हम ये डेली बेसिस पर कर रहें हैं. क्योकिं वर्ल्ड कप में हर 3-4 दिन में मैच होता है. जिस तरह से उनकी रिकवरी हो रही है, उम्मीद है हम उन्हें जल्द ही मैदान पर देखेंगे.

19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ़ गेंदबाजी करते समय हार्दिक चोटिल हो गए थे. उन्हें एंकल में चोट आई थी. इसके बाद से ही हार्दिक टीम से बाहर हैं और रिकवरी के लिए बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं. उनकी जगह टीम में सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है. वहीं, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बाहर कर पेसर मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल किया गया है. शमी ने दो मैच में 9 विकेट लेकर टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया है.  वह रिकवरी के लिए NCA, बेंगलोर पहुंचे हैं.

कब होगी हार्दिक की वापसी? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ हार्दिक का श्रीलंका के खिलाफ़ लौटना लगभग नामुमकिन है. वो टीम से अब तक जुड़े नहीं है. टीम इंडिया वानखेडे में मैच के लिए मुंबई पहुंच चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ हार्दिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ 5 नवंबर को होने वाले मैच को भी मिस करेंगे. ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होना है. वहीं, उनकी रिकवरी को देखते हुए अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि वो 11 नवंबर को बैंगलोर में नीदरलैंड्स के खिलाफ़ मैदान में होंगे. 

हार्दिक ने इस वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम को बतौर ऑलराउंडर मजबूती भी दी थी. पॉइंट्स टेबल की बात करें तो भारत अपने 6 में से 6 मैच जीत चुकी है, और 12 पॉइंट्स के साथ टेबल के ऊपर बैठी है. गुरुवार को होने वाले मुक़ाबले में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज कर लेती है, तो रोहित की टीम का सेमीफ़ाइनल स्लॉट पक्का हो जाएगा. 

(ये ख़बर हमारी इंटर्न जागृति ने लिखी है)

वीडियो: हार्दिक पंड्या चोट के चलते तीन मैच से बाहर थे, ये अपडेट और डरा देगी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement