The Lallantop
Advertisement

फख़र ज़मान ने बहुत 'चाहा', लेकिन आउट हो ही गए रोहित शर्मा!

इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए अच्छी शुरूआत की है.

Advertisement
Rohit Sharma caught out by Khusdil against Pakistan
रोहित शर्मा, पाकिस्तानी फील्डर्स (Courtesy: AP)
pic
पुनीत त्रिपाठी
4 सितंबर 2022 (Updated: 4 सितंबर 2022, 24:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान. दोनों टीम्स सात दिन में दूसरी बार आमने-सामने हैं. एशिया कप 2022 के सुपर फोर में दोनों टीम्स का मुकाबला एक बार फिर हुआ. रोहित शर्मा और बाबर आजम टॉस के लिए बाहर आए तो स्टेडियम में जो शोर हुआ, वो देखते ही बनता था. पाकिस्तान ने टॉस जीता, और इंडिया को बैटिंग करने भेजा.

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम के लिए ओपनिंग की. रोहित और राहुल दोनों की फॉर्म पिछले कुछ वक्त से अच्छी नहीं रही है. पाकिस्तान के खिलाफ़ पहले मैच में रोहित 12 और राहुल बिना खाता खोले लौट गए थे. अगले मैच में रोहित ने 21 और राहुल ने 36 रन की पारी खेली. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ रोहित ने 12 बॉल ही खेली थी, इसलिए उनकी पारी से कोई शिकायत नहीं की गई, पर राहुल 39 बॉल खेलकर 36 रन ही बना पाए थे. ऐसे में उनकी खूब आलोचना हुई.

इसके बाद आया सुपर फोर में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच. पहला ओवर नसीम खान ने फेंका. और यहां रोहित का बदला-बदला रूप दिखा. पहले ओवर में 11 रन आए. एक चौका, एक छक्का. अगले ओवर में भी कुछ ऐसा ही रहा. इंटेंट सिर्फ एक ही एंड से नहीं, दोनों एंड से देखने को मिला. 'धीमे' केएल राहुल ने भी अपने कैप्टन से सीख ली. आलम यूं था कि चार ओवर में 46 और पांच ओवर में 54 रन बन चुके थे. रोहित ने 28 और राहुल ने 26 ठोक दिए थे.

छठे ओवर की पहली बॉल. हारिस रऊफ के हाथ में बॉल थी. रऊफ ने चौथे ओवर में 12 रन दिए थे. कुछ बदलना जरूरी था. रऊफ ने स्लोअर बॉल डाली, जिसे रोहित पढ़ नहीं पाए. उन्होंने लॉफ्टेड ड्राइव खेलने की कोशिश की, पर बॉल कवर-पॉइंट एरिया में खड़ी हो गई. खुशदिल बॉल के नीचे आ गए थे. कवर्स में खड़े थे, तो उनके लिए आसान था. पर यहां एंट्री होती है फख़र ज़मान की. फख़र पॉइंट से बहुत तेज दौड़ते हुए आए और बॉल को पकड़ने के लिए हाथ बढ़ा दिया. पर बॉल के आसपास भी नहीं पहुंच पाए.

वो तो खुशदिल पहले ही झुक गए थे, और उन्होंने अपना हाथ नहीं हटाया, इसलिए रोहित शर्मा आउट हो गए. वर्ना फख़र ने रोहित को बचाने की कोशिश तो पूरी की थी. ख़ैर, मज़ाक से हटकर कहें तो ये कैच वास्तव में कमाल का था. फख़र की गलती को खुशदिल ने ब्लंडर में नहीं बदलने दिया और बेहतरीन कैच पकड़ा. पाकिस्तान के लिए ये विकेट बहुत जरूरी था, क्योंकि जिस तरह राहुल-रोहित बैटिंग कर रहे थे, अगर कुछ देर और टिक जाते तो पाकिस्तान का हाल खराब हो जाता.

#IndvsPak

अब मैच में क्या हुआ, ये जान लीजिए. इंडिया ने 181 रन बोर्ड पर टांग दिए. विराट कोहली ने 44 बॉल पर 60 रन ठोके. लेकिन किंग कोहली को किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. इंडिया ने बोलिंग में ठीक-ठाक शुरुआत की और बाबर आजम को चौथे ओवर में आउट कर दिया. इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने मोहम्मद नवाज के साथ पार्टरनशिप बनाई. इस पार्टनरशिप के बूते पाकिस्तान ने 15 ओवर में 130 रन बना लिए.

इसके बाद आसिफ अली और खुशदिल ने बचा-खुचा काम कर दिया. अर्शदीप सिंह ने आसिफ का पहली ही बॉल पर कैच ड्रॉप कर दिया, जिसका खामिजाया इंडिया को भुगतना पड़ा. आखिरी के दो ओवर्स में पाकिस्तान को 26 रन चाहिए थे, पर इस जोड़ी ने भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर में 19 रन जड़ पाकिस्तान की जीत का रास्ता साफ कर दिया.

आखिरी ओवर में अर्शदीप ने पूरी कोशिश की और आसिफ को आउट भी किया, पर सात रन नहीं डिफेंड कर पाए. सुपर फोर में इंडिया का अगला मुकाबला 6 सितंबर को श्रीलंका से होगा.   

एशिया कप 2022 में IND vs HKG मैच के दौरान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement