The Lallantop
Advertisement

208 रन बनाकर भी मैच हारने पर रोहित ने किस चीज़ को दोषी माना?

ऑस्ट्रेलिया को मैथ्यू वेड ने मैच जिता दिया.

Advertisement
Rohit Sharma blames bowling after losing 1st T20 against Australia
मैच हारने के बाद रोहित शर्मा (AP)
20 सितंबर 2022 (Updated: 20 सितंबर 2022, 23:58 IST)
Updated: 20 सितंबर 2022 23:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज़ का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट से जीत लिया है. मोहाली के आई. एस. बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंडिया ने शानदार बैटिंग की और 208 रन बोर्ड पर टांग दिए. पर बॉलिंग में कहानी कुछ और ही रही. ऑस्ट्रेलिया के विकेट्स लगातार गिरते रहे, फिर भी कंगारुओं ने ये मैच जीत सीरीज़ में 1-0 की बढ़त ले ली.

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा ने बताया कि टीम से कहां गलती हुई. रोहित ने कहा कि टीम की बॉलिंग अच्छी नहीं रही. रोहित ने कहा -

'मुझे लगता है हमने अच्छी बॉलिंग नहीं की. 200 डिफेंड करने के लिए एक अच्छा स्कोर होता है. हमने फिल्ड में अपने चांसेज़ नहीं लिए. मुझे लगता है उस स्कोर तक पहुंचने के लिए हमने कमाल की बैटिंग की. इस मैच से ही हम सीखते हैं कि हमसे कहां गलती हुई और हम अगले मैच में कैसे बेहतर कर सकते हैं. 

हमें मैथ्यू वेड या टिम डेविड, दोनो में से कोई एक विकेट चाहिए था. लेकिन हम ये नहीं कर सके. उन्होंने 32 बॉल में 60 रन के आसपास बनाए. उनके लिहाज़ से वही टर्निंग पॉइंट था.'

#Ind vs Aus 1st T20

अब आपको बता देते हैं मैच में क्या हुआ. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बॉलिंग करने का फैसला लिया. इंडिया ने पहले बैटिंग की. विराट और रोहित जल्दी पविलियन लौट गए. इसके बाद केएल राहुल ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को संभाला. राहुल ने 55 रन और सूर्या ने 46 रन की पारी खेली. इसके बाद क्रीज़ पर आए हार्दिक पंड्या. पंड्या ने शानदार बैटिंग की और टीम इंडिया को 200 रन के पार पहुंचा दिया. पंड्या ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की बारी थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन करते हुए कैमरन ग्रीन ने शानदार बैटिंग की. ग्रीन ने 30 बॉल में 61 रन ठोके. इसके बाद स्टीव स्मिथ ने 35 रन की पारी खेली. लेकिन मैच के ऑस्ट्रेलियाई हीरो रहे मैथ्यू वेड. वेड ने 21 बॉल में 45 रन ठोककर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता दिया. भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल ये मैच भूलना चाहेंगे. भुवी का तो एशिया कप से ही डेथ ओवर बॉलिंग में हाथ खराब दिख रहा है. भुवी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भी कुछ वैसा ही किया. उन्होंने 19वें ओवर में 16 रन दिए, जिसके साथ ऑस्ट्रेलिया की जीत तय हो गई.

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 नागपुर में 23 सितंबर को खेला जाना है. 

के एल राहुल ने इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले बताया की रोहित और राहुल द्रविड़ ने कैसे संभाली टीम

thumbnail

Advertisement

Advertisement