The Lallantop
Advertisement

सरफ़राज़ खान के साथ रोहित शर्मा ने बहुत ग़लत किया!

सरफ़राज़ खान. टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर बैटर. पुणे टेस्ट के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने इनके साथ बहुत ग़लत किया. ऐसा पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है. संजय ने रोहित को सलाह दी है कि वो दोबारा ऐसा ना करें.

Advertisement
Sarfaraz Khan
सरफ़राज़ खान को नंबर सात पर बैटिंग कराई गई (AP)
pic
सूरज पांडेय
27 अक्तूबर 2024 (Updated: 27 अक्तूबर 2024, 19:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ हार गई. अपने घर में मिली इस हार के बाद इनकी खूब आलोचना हो रही है. तीन टेस्ट की सीरीज़ में अब न्यूज़ीलैंड वाले 2-0 से आगे हैं. मुंबई टेस्ट जीत, ये लोग क्लीन स्वीप भी कर सकते हैं.

भारतीय टीम 12 साल बाद अपने घर में टेस्ट सीरीज़ हारी है. पिछली बार जब भारतीय टीम अपने घर में टेस्ट सीरीज़ हारी थी, तब टीम इंडिया की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के पास थी. और उनके बाद विराट कोहली कप्तान बने. जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया घर में एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं हारी.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया रातोंरात... ऐतिहासिक सीरीज़ जीत के बाद क्या बोले न्यूज़ीलैंड के कप्तान?

रोहित की कप्तानी में मिली दो हार के बाद, भारत का WTC Finals में पहुंचना भी मुश्किल लग रहा है. इन सबके बीच, कप्तान रोहित शर्मा एक फैसले के लिए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल पुणे टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया ने बल्लेबाज सरफ़राज़ खान को नंबर सात पर बैटिंग कराई थी.

बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में 150 रन बनाने वाले सरफ़राज़ को ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर के बाद बैटिंग मिली. ये बात संजय को पसंद नहीं आई. उन्होंने क्रिकइंफ़ो से बात करते हुए कहा,

'सरफ़राज़ को इतना नीचे और वाशिंगटन सुंदर को उनसे पहले बैटिंग के लिए भेजने जैसी चीजें नहीं होनी चाहिए. यह अजीब है, रोहित शर्मा को ऐसी चीजों का ख्याल रखना चाहिए. मेरा मतलब है कि T20 जैसे लेफ़्ट-राइट हैंड बेटर्स वाले मैचअप्स के बारे में सोचने से बचना होगा.'

संजय ने इंडिया के ऑस्ट्रेलिया टूर पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हां, ये चिंता का विषय है. संजय बोले,

'हां, ये चिंता का विषय है. लेकिन अच्छी बात ये है कि जब ये लोग वहां जाएंगे, तो चैलेंज अलग तरह के होंगे.'

टीम इंडिया ने इस सीरीज़ से पहले, धमाकेदार खेल दिखाते हुए बांग्लादेश को 2-0 से हराया था. इस जीत के बाद रोहित की कप्तानी की खूब तारीफ़ हुई. लेकिन न्यूज़ीलैंड के साथ चल रही सीरीज़ के दौरान, उनकी कप्तानी में बहुत सी कमियां दिखीं. कभी उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को देर से गेंद सौंपी. तो कभी सबसे सफल बोलर रहे, वाशिंगटन सुंदर को बोलिंग से हटाकर रखा.

दूसरे टेस्ट के दौरान तो इनकी फ़ील्ड प्लेसमेंट्स भी चर्चा का विषय रहीं. न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी में रोहित ने बहुत डिफ़ेंसिव फ़ील्ड लगाई. शुरू से ही इनका ध्यान विकेट्स लेने की जगह रन बचाने पर था. कई फ़ैन्स ने रोहित और लेथम की फ़ील्ड सेटिंग्स की तस्वीरें शेयर कर, रोहित की खूब आलोचना भी की थी. अब देखने वाली बात होगी कि वह इन सबसे सीखकर, तीसरे टेस्ट में कैसी कप्तानी करते हैं. और कैसे टीम इंडिया को क्लीन स्वीप से बचाते हैं.

वीडियो: कहानी मिचल सैंटनर की, जिसने पुणे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को पस्त कर दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement