The Lallantop
Advertisement

मैं भारत के लिए... रियान पराग को खुद पर भरोसा, सेलेक्टर्स ध्यान देंगे?

Riyan Parag को खुद पर बहुत यक़ीन है. पराग ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान स्पष्ट कहा कि वो भारत के लिए खेलेंगे ही खेलेंगे, और एक दिन ऐसा होकर रहेगा. इस बात में कोई शक़ नहीं है.

Advertisement
Riyan Parag
रियान पराग को खुद पर बहुत ज्यादा यक़ीन है (PTI)
pic
सूरज पांडेय
30 मई 2024 (Updated: 30 मई 2024, 20:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Riyan Parag. असम का ये ऑलराउंडर IPL2024 के दौरान खूब चर्चा में रहा. आखिरकार रियान के बल्ले से IPL में रन निकले. और इसके लिए उनकी खूब तारीफ़ हुई. लोगों ने तो यहां तक उम्मीद पाल ली थी, कि रियान को T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह मिल जाएगी. हालांकि, ऐसा हुआ नहीं. लेकिन इस बात से रियान को फ़र्क़ नहीं पड़ता. उनका मानना है कि आज नहीं तो कल, उन्हें इंडिया के लिए खेलना ही है.

PTI के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

'किसी ना किसी वक्त, आप मुझे पिक करेंगे ही. है ना? यही मेरा यक़ीन है. मैं भारत के लिए खेलूंगा ही खेलूंगा. मुझे इस बात से फ़र्क़ नहीं पड़ता कि ये कब होगा. जब मैं रन नहीं बना रहा था, तब भी मैंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं भारत के लिए खेलूंगा. मुझे खुद पर यक़ीन है. यह घमंड नहीं है. 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू करते वक्त, मेरे पिता के साथ मेरा यही प्लान था. कुछ भी हो, हम इंडिया के लिए खेलेंगे ही.'

T20 वर्ल्ड कप के बाद भारत पांच T20I मैच के लिए ज़िम्बाब्वे जाएगा. इसके बाद भी कई सारी सीरीज़ होनी हैं. उम्मीद है कि रियान, हर्षित राणा और अभिषेक शर्मा जैसा जूनियर्स, जिनका IPL2024 बहुत अच्छा गया, उन्हें शायद इस दौरान टीम इंडिया में मौका मिल जाए. पराग ने इस मद्देनजर कहा,

'भले ही ये अगला टूर हो, या छह महीने के अंदर का कोई टूर, या फिर एक साल के अंदर का टूर... मैं इस बारे में नहीं सोचता कि मैं कब खेलूंगा. यह सेलेक्टर्स का काम है, दूसरे लोगों का. बीते सीजन से मैंने जो सबसे बड़ी बात सीखी है. वो ये है कि खुद पर यक़ीन सच में काम आता है.

क्योंकि बहुत सारे लोग बहुत अलग-अलग बातें कहते हैं. फिर चाहे ये पॉजिटिव हों, या नेगेटिव. लेकिन अंत में, मैटर ये करता है कि आप अपने बारे में कया सोचते हैं. और इस बार यही हुआ.'

बता दें कि इस सीजन रियान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 16 मैच में लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से 573 रन बनाए. चार पचासे मारने वाले रियान ने राजस्थान के क्वॉलिफ़ायर टू तक पहुंचने में बड़ा रोल प्ले किया. यहां टीम को हैदराबाद से मात मिली. रियान सालों से राजस्थान के लिए खेल रहे हैं.

साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे, रियान पर राजस्थान ने खूब भरोसा दिखाया. और अब उन्होंने इस भरोसे पर खरा उतरने की शुरुआत भी कर दी है. इससे पहले रियान एक सीजन में 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाते थे. लेकिन नंबर चार पर बैटिंग पक्की होने के बाद, उन्होंने खेल ही बदल दिया.

वीडियो: 'बहुत आगे नहीं जाना चाहिए', वर्ल्ड कप में पराग की एंट्री पर संगकारा ने क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement