The Lallantop
Advertisement

ऐश भाई हल्का... ऋषभ पंत की ऐसी टिप्स, एशिया में सेकंड बेस्ट बन गए अश्विन!

ऋषभ पंत ने एक बार फिर से स्टंप माइक पर कमाल किया है. और इस बार उनकी स्टंप माइक टिप्स ने रविचंद्रन अश्विन का काम बना दिया. पंत की टिप्स के दम पर अश्विन ने एक बड़े रिकॉर्ड में अनिल कुंबले को पछाड़ दिया.

Advertisement
Rishabh Pant
ऋषभ पंत ने ऐसे कराया अश्विन का फायदा (AP File)
pic
सूरज पांडेय
28 सितंबर 2024 (Updated: 28 सितंबर 2024, 18:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. बिना कोई गेंद डाले, इस दिन का खेल रद्द घोषित कर दिया गया. इससे पहले, टेस्ट के पहले दिन 35 ओवर्स का गेम हुआ था. और इन ओवर्स में ही रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. और इस रिकॉर्ड में विकेट-कीपर ऋषभ पंत का भी बड़ा रोल है.

दरअसल अब अश्विन के एशिया में 420 विकेट्स हो गए हैं. उन्होंने पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा. अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर, ये उपलब्धि हासिल की. इस मामले में अब अश्विन से आगे बस श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन हैं. मुरली के नाम एशिया में 612 विकेट्स हैं.

यह भी पढ़ें: साफ बोल्ड होकर भी अड़ा बल्लेबाज, एक टॉवेल ने ऐसे खराब कर दिया काम!

शांतो LBW हुए. और इस विकेट का क्रेडिट पंत को भी मिल रहा है. दरअसल विकेट से पहले ही पंत ने अश्विन को थोड़ा आगे गेंद डालने को कहा था. स्टंप माइक पर वह कहते हैं,

'ऐश भाई हल्का सा थोड़ा आगे डालना पड़ेगा.'

पंत के इनपुट्स के दम पर अश्विन ने शांतो और मोमिनुल हक़ के बीच बन रही साझेदारी तोड़ी. 35 ओवर्स के बाद बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर 107 रन बना लिए थे. गीली आउटफ़ील्ड के चलते पहले दिन भी गेम देरी से शुरू हुआ.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. और बोलर्स ने कप्तान रोहित के फैसले को सही साबित करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया. लेकिन शांतो और हक़ ने मिलकर बांग्लादेश की वापसी कराई. इनसे पहले आकाश दीप ने अपने पहले ही स्पेल में दो विकेट लेते हुए बांग्लादेश का स्कोर 33-2 कर दिया था.

ओपनर ज़ाकिर हसन बिना खाता खोले आउट हुए. जबकि शादमान इस्लाम भी बहुत देर तक बैटिंग नहीं कर पाए. आकाश ने उन्हें LBW किया. शुरू में ग्राउंड अंपायर ने इन्हें आउट नहीं दिया. लेकिन भारत द्वारा DRS लिए जाने के बाद उन्हें वापस जाना पड़ा. दो मैच की सीरीज़ में भारत 1-0 से आगे है. चेन्नई में हुए पहले टेस्ट को टीम इंडिया ने 280 रन से अपने नाम किया था.

बांग्लादेश ने इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. और भारत के टॉप ऑर्डर को सस्ते में निपटा भी दिया. लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा अड़ गए. दोनों ने 199 रन की पार्टनरशिप कर, भारत की वापसी करा दी. अश्विन ने सेंचुरी मारी, जबकि जडेजा ने 86 रन जोड़े. भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश 149 पर सिमट गया. भारत ने दूसरी पारी 287-4 के टोटल पर घोषित की. इस बार ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शतक जमाए. बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन ये लोग 234 रन ही बना पाए. और 280 रन से हार गए.

वीडियो: बांग्लादेशी क्रिकेट फैन की कानपुर में हुई पिटाई, UP पुलिस ने मामला ही पलट दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement