The Lallantop
Advertisement

धोनी का तोड़ा रिकॉर्ड, मारा 107 मीटर का छक्का... फिर दिल तोड़ गए ऋषभ पंत!

ऋषभ पंत एक बार फिर कमाल की पारी खेल गए. बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में पंत ने सरफ़राज़ खान के साथ मिलकर 177 रन जोड़े. इस पारी में वो सबकुछ था, जो एक टिपिकल ऋषभ पंत की पारी में होना चाहिए.

Advertisement
Rishabh Pant
ऋषभ पंत ने बनाए 99 रन (AP)
pic
सूरज पांडेय
19 अक्तूबर 2024 (Published: 17:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का फ़ाइटबैक किया. टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन बैटिंग की. और ऐसा करने वालों में विकेट कीपर ऋषभ पंत भी शामिल रहे. पंत ने टिपिकल ऋषभ पंत वाली पारी खेली. और इसी दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

पंत ने अपनी इस पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 2500 रन पूरे कर लिए. उन्होंने 62 पारियों में ये कारनामा किया. और इसके साथ ही पंत ने धोनी का पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. धोनी ने 69 पारियों में 2500 टेस्ट रन पूरे किए थे. इस लिस्ट में अगला नंबर फारुख इंजिनियर का आता है. जिन्होंने यहां तक आने के लिए 82 पारियां ली थीं.

पंत ने इस मैच में सिर्फ़ 55 गेंदों में पचासा जड़ा. उन्होंने सरफ़राज़ खान के साथ मिलकर भारतीय टीम के फ़ाइटबैक में बड़ा रोल प्ले किया. इन दोनों ने मिलकर 177 रन की पार्टनरशिप की. ऋषभ पंत अपनी पारी में ज्यादातर वक्त, सरफ़राज़ के सहयोगी की भूमिका में ही दिखे. लेकिन बीच-बीच में उन्होंने तगड़े हाथ भी दिखाए. ऐसा ही एक शॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

यह भी पढ़ें: सरफ़राज़ के शतक पर मस्त बात बोले क्रिकेट के भगवान

बात 87वें ओवर की है. सरफ़राज़ 195 गेंदों पर 150 रन बनाकर आउट हो चुके थे. ऋषभ पंत के साथ क्रीज पर थे केएल राहुल. पंत 99 गेंदों पर 90 रन बनाकर खेल रहे थे. भारत की कुल लीड 63 रन की हो चुकी थी. कॉमेंट्री टीम के बीच चर्चा चल रही थी कि अगर यहां पंत आउट हो जाएं, तो न्यूज़ीलैंड का काम बन जाएगा.

और तभी टिम साउदी ने अराउंड द विकेट आकर ओवर की तीसरी गेंद डाली. और फिर पंत ने चलाया अपना हथौड़ा. एक घुटने पर बैठ, पंत ने इतना तगड़ा शॉट मारा कि फ़ैन्स, बोलर, न्यूज़ीलैंड की टीम और कॉमेंट्री कर रहे लोग... सारे एक तरफ से चौंक गए. नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े केएल राहुल को यकीन ना हुआ, ग्लेन फ़िलिप्स का मुंह खुला रह गया. गेंद सीधे जाकर स्टेडियम के बाहर कहीं गिरी. ये छक्का 107 मीटर लंबा था. और न्यूज़ीलैंड को तुरंत ही नई गेंद लेनी पड़ी. ये छक्का ना सिर्फ़ 107 मीटर दूर जाकर गिरा, बल्कि इसकी हाइट भी 48 मीटर थी.

इस छक्के के साथ पंत 96 रन पर पहुंच गए. हालांकि उनके पटाखे बहुत देर तक नहीं चले. 89वें ओवर की पहली ही गेंद पर पंत आउट हो गए. पहली पारी में भारत को खूब परेशान करने वाले ओरुकी ने अराउंड द विकेट गेंद डाली. ये बैक ऑफ़ द लेंथ गेंद थी और इसे थोड़ा एक्सट्रा बाउंस भी मिला. पंत इसे स्क्वॉयर ड्राइव या पंच करना चाहते थे. लेकिन गेंद कहीं नहीं गई. गेंद उनके बल्ले से टकराकर विकेट्स बिखेर गई.

ऋषभ पंत 99 रन बनाकर आउट हुए. यह उनके करियर में सातवीं बार था जब वह 90 पार करने के बाद 100 तक नहीं पहुंच पाए. पंत के नाम टेस्ट में छह शतक हैं. यानी वह शतकों से ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज़ में आउट हो चुके हैं.

 

वीडियो: सरफ़राज़ ने खेला ऐसा शॉट, जनता गदगद हो गई!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement