The Lallantop
Advertisement

ऋषभ पंत ने इतना मारा, मोहित शर्मा भूल नहीं पाएंगे, सेलेक्टर्स नकार नहीं पाएंगे

पारी के आखिरी ओवर में पंत ने मोहित शर्मा को 30 रन मारे. मोहित शर्मा को इतनी मार पड़ी कि वो IPL के सबसे ज्यादा सूते जाने वाले बॉलर बन गए. मोहित ने 4 ओवर में 73 रन दिए.

Advertisement
rishabh pant against gujarat titans ipl 2024 gt vs dc mohit sharma
गुजरात (GT) के खिलाफ मैच में पंत ने 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. (फोटो- PTI)
24 अप्रैल 2024
Updated: 24 अप्रैल 2024 22:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऋषभ पंत (Rishabh Pant). भारतीय टीम के विकेटकीपर बैटर. IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान. और कमबैक मैन. पंत ने इस सीज़न अब तक शानदार बैटिंग की है. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ मैच में पंत ने एक बार फिर से दिखा दिया कि वो टीम के लिए क्या कर सकते हैं. T20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उन्होंने अपनी दावेदारी को और पक्का कर लिया है.

गुजरात (GT) के खिलाफ मैच में पंत ने 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. सिर्फ 43 गेंदों में. पंत ने पांच चौके और 8 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204 से भी ज्यादा था. एक समय दिल्ली की टीम के लिए मैच फंसा हुआ था. छठवें ओवर की चौथी गेंद पर टीम ने तीसरा विकेट खोया था. स्कोर था मात्र 44 रन.

मोहित शर्मा को 30 रन कूटे

शे होप का विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए कप्तान पंत. उन्होंने अक्षर पटेल के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन जोड़े. जिस वक्त अक्षर आउट हुए टीम का स्कोर 17 ओवर में 157 रन था. अक्षर ने 43 गेंदें खेलीं और 66 रन बनाए. पांच चौके और चार छक्के लगाए. लेकिन पंत इसके बाद भी नहीं रुके. पारी के आखिरी ओवर में पंत ने मोहित शर्मा को 30 रन मारे.

ओवर की दूसरी गेंद पर पंत ने लॉन्ग ऑन की तरफ छक्का लगाया. अगली गेंद पर चौका. ओवर की आखिरी तीन गेंदों में पंत ने तीन छक्के मारे. ओवर में कुल रन पड़े 31. मोहित शर्मा को इतनी मार पड़ी कि वो IPL के सबसे ज्यादा सूते जाने वाले बॉलर बन गए. मोहित ने 4 ओवर में 73 रन दिए.

पंत का स्ट्राइक रेट बेस्ट! 

मैच की पहली पारी पूरी तरह पंत के नाम रही. इसके साथ ही पंत IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. उनके अब तक 342 रन हैं. यही नहीं पंत ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. IPL के आखिरी ओवर्स में कम से कम 100 गेंद खेलने वाले बैटर्स में स्ट्राइक रेट के मामले में वो दूसरे नंबर पर हैं. पंत का स्ट्राइक रेट 208 से ज्यादा का है. वहीं नंबर एक पर डिविलियर्स का नाम है. उनका स्ट्राइक रेट 232.5 का है.

दिल्ली ने 224 बनाए

मैच की बात करें तो गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए. ओपनर जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 14 गेंद में 23 रन की पारी खेली. अक्षर ने 66 और पंत ने 88 रन बनाए. अंत में स्टब्स ने 7 गेंदों में 26 तोड़ डाले. गुजरात के लिए संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. नूर अहमद ने एक विकेट अपने नाम किया.

वीडियो: ऋषभ पंत का ये शॉट, T20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पक्की करा सकता है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement