The Lallantop
Advertisement

मुंबई वालों ने तो... रणजी फ़ाइनल देख सचिन तेंडुलकर ने किसे सुना दिया?

Sachin Tendulkar नाखुश हैं. Ranji Trophy Final में मुंबई का मिडल ऑर्डर बुरी तरह से फ़ेल रहा. और इस बात ने सचिन पाजी को दुखी कर दिया. उन्हें लगता है कि मुंबई के बल्लेबाज और बेहतर कर सकते थे.

Advertisement
Sachin Tendulkar, Ranji Trophy Final
विदर्भ की खूब तारीफ़ कर रहे हैं सचिन तेंडुलकर (एपी, फ़ाइल)
pic
सूरज पांडेय
10 मार्च 2024 (Published: 17:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ खत्म हो चुकी है. भारत ने इसे 4-1 से अपने नाम किया. और इसके बाद लेजेंडरी सचिन तेंडुलकर ने अपना फ़ोकस रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल की ओर मोड़ दिया है. यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में मुंबई ने पहले बैटिंग की. और सचिन अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश दिखे.

बता दें कि ओपनर्स द्वारा मिली अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई का मिडल ऑर्डर बुरी तरह से फ़ेल रहा. फ़ेल होने वालों में अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर भी शामिल रहे. इससे पहले, विदर्भ ने टॉस जीत मुंबई को पहले बैटिंग का न्यौता दिया. पृथ्वी शॉ और भूपेन लालवानी ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े.

लेकिन 89 तक आते-आते दोनों ओपनर्स वापस लौट गए. और इसके बाद लंच से पहले, 99 के टोटल पर मुंबई के दोनों सीनियर्स भी आउट हो गए. श्रेयस अय्यर और रहाणे दोनों ही फ़ेल रहे. जल्दी ही मुंबई की टीम 89 पर दो से 111 पर छह हो गई.

और यही हाल देखकर सचिन ने विदर्भ की तारीफ़ करते हुए मुंबई के बल्लेबाजों की आलोचना भी की. उन्होंने X पर लिखा,

'एक अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई के बल्लेबाजों ने बहुत साधारण क्रिकेट खेली. जबकि दूसरी ओर विदर्भ ने चीजें साधारण रखते हुए मुंबई को प्रेशर में डाला. मुझे यक़ीन है कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा इसमें बहुत सारे उत्साह से भरे सेशंस आएंगे.

विकेट पर घास है, लेकिन गेंद टर्न होगी और जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ेगा स्पिनर्स को मदद मिलेगी. मुंबई के ओपनर्स द्वारा मिली सॉलिड पार्टनरशिप के बाद जिस तरह से वापसी की, इससे विदर्भ वाले बहुत खुश होंगे. पहला सेशन विदर्भ के नाम.'

हालांकि, मिडल ऑर्डर के ढहने के बाद शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर से टीम को संभाला. उन्होंने 69 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली जबकि शॉ ने 46 रन बनाए थे. मुंबई की पहली पारी 224 रन पर खत्म हुई. जवाब में विदर्भ ने भी 21 रन तक दो विकेट गंवा दिए. इससे पहले मुंबई ने सेमी फ़ाइनल में तमिलनाडु को पारी और 70 रन से हराया था जबकि विदर्भ ने मध्य प्रदेश को 62 रन से मात दी थी.

वीडियो: Team India ने England को हराया, Jay Shah ने प्लेयर्स के इतने लाख का फायदा करा दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement