The Lallantop
Advertisement

'विराट का विकेट जीवन भर याद रखूंगा', कमिंस की ये बात इंडियन फैन्स को बहुत खलेगी

कमिंस ने बताया कि विराट कोहली के विकेट के बाद हम एक पल के लिए रुके, और पूरा मैदान लाइब्रेरी की तरह शांत था. एक लाख भारतीय फैन्स वहां मौजूद थे, फिर भी एकदम शांति थी.

Advertisement
pat cummins mentions virat kohli wicket as the moment to remember for life
कमिंस ने बताया कि वो विराट का विकेट अपने जीवन के आखिरी पलों तक नहीं भूलेंगे. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
27 नवंबर 2023 (Published: 23:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ODI World Cup 2023 जीतने के बाद से ऑस्ट्रेलियाई खेमा काफी खुश है. फाइनल के बाद से अब तक मैच को लेकर काफी बातें हो चुकी हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का मैच से पहले का बयान और टॉस में लिए गए जिगरी फैसले की तारीफ भी हर तरफ हो चुकी है. अब कमिंस ने एक और बयान दिया जो भारतीय फैन्स को जरूर कुरेदेगा. पैट कमिंस ने कहा है कि फाइनल में विराट कोहली के विकेट को वो जीवन भर याद रखेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के अखबार दी एज को हाल ही में एक इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू में कमिंस से वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से एक यादगार लम्हे के बारे में पूछा गया. इसका जवाब देते हुए कमिंस ने कहा कि विराट कोहली का विकेट उनके लिए सबसे यादगार पल था.

कमिंस ने बताया,

“विराट कोहली के विकेट के बाद मैं काफी उत्साहित था. हम एक पल के लिए रुके, और पूरा मैदान लाइब्रेरी की तरह शांत था. एक लाख भारतीय फैन्स वहां मौजूद थे, फिर भी एकदम शांति थी. मैं उस पल को जीवन भर याद रखूंगा.”

वर्ल्ड कप के फाइनल में विराट कोहली ने 54 रन पर खेल रहे थे. कमिन्स की बैक ऑफ लेन्थ डिलीवरी को कोहली भांप नहीं पाए. बॉल को उनके अनुमान से ज्यादा उछाल मिला. कोहली ने पैरों की उंगली पर खड़े होते हुए हल्के हाथों से डिफेंड किया. लेकिन बल्ले का अंंदरूनी किनारा लेते हुए बॉल सीधे विकेट पर जा लगी. कोहली के विकेट के बाद भारतीय पारी संभल नहीं सकी.

डी विलियर्स ने रोहित-विराट पर क्या कहा?

इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कोहली और रोहित को लेकर एक बयान दिया है. उनका कहना है कि दोनों खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जाना चाहिए.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों को रखे जाने को लेकर एबी डिविलियर्स ने कहा,

“टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ एक साल बचा है. इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि रोहित और विराट को उसमें क्यों नहीं होना चाहिए. वर्ल्ड कप में आपको अनुभव की जरूरत होती है और मुझे नहीं लगता कि आपको इन दोनों से बेहतर अनुभव किसी और में मिलेगा.”

रोहित के बारे में एबी ने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित ने टॉप ऑर्डर में काफी अच्छी बैटिंग की. वैसी ही जैसी टी20 क्रिकेट में आपको जरूरत होती है. एबी ने स्टार बैटर विराट कोहली को मिडिल ऑर्डर में काफी महत्वपूर्ण बताया. टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्ट इंडीज में अगले साल होगा.

(ये भी पढ़ें: 'रोहित और विराट के बिना T20 वर्ल्ड कप...', डिविलियर्स की ये सलाह मानेगा BCCI?)

वीडियो: IndvsAus पैट कमिंस के लिए मैदान पर काली पट्टी बांध कर उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement