The Lallantop
Advertisement

'वर्ल्ड कप भारत जीतता, तो दुख होता... ' अब्दुल रज्जाक ने इतनी घटिया बात क्यों कही?

World Cup 2023 के फाइनल को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक कुछ ज्यादा ही बोल गए. कहा कि वर्ल्ड कप में भारत की हार हुई ये क्रिकेट के लिए अच्छा रहा, खुशी की बात है. अब्दुल रज्जाक ने इतना घटिया बयान क्यों दिया?

Advertisement
abdul razzaq pakistan india won sad news
वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले को लेकर अब्दुल रज्जाक बहुत कुछ बोले हैं | फाइल फोटो: आजतक
pic
अभय शर्मा
23 नवंबर 2023 (Updated: 23 नवंबर 2023, 15:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

World Cup 2023 निपट चुका है. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर अपना छठा वनडे वर्ल्ड कप जीता. लेकिन, टीम इंडिया की हार के बाद जिस बात पर सबसे ज्यादा बहस हो रही है, वो है पिच. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच. अब इस पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक बोले हैं. अब्दुल रज्जाक कुछ ज्यादा ही बोल गए. कहा कि वर्ल्ड कप में भारत की हार हुई ये क्रिकेट के लिए अच्छा रहा, खुशी की बात है. अब्दुल रज्जाक ने इतना घटिया बयान क्यों दिया? आइए आपको सब कुछ बताते हैं.

'भारत जीत जाता तो गलत होता'

एक टीवी कार्यक्रम में अब्दुल रज्जाक ने ये बात मैच वाले दिन ही कही थी, हालांकि उनका ये बयान बाद में वायरल हुआ. भारत पर पिच में हेरफेर करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए रज्जाक ने कहा,

'अगर सही बात करें तो आज क्रिकेट जीता है... परस्थितियों को कभी भी एक टीम के फेवर में करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. खुशी इस बात की है कि क्रिकेट जीता. अगर इसमें भारत की जीत हो जाती, तो हमें बहुत ज़्यादा अफ़सोस होता, इसलिए कि वो परिस्थितियों का फायदा उठा रहे थे. दोनों टीमों के लिए निष्पक्ष पिचें और संतुलित माहौल होना महत्वपूर्ण है. भारत ने फायदा उठाया, लेकिन अगर कोहली 100 रन बनाते तो भारत वर्ल्ड कप जीत जाता.'

अब्दुल रज्जाक आगे बोले-

'मैंने पहले कभी किसी ICC फाइनल के लिए इतनी खराब पिच नहीं देखी. ये क्रिकेट के लिए अच्छा है कि भारत हार गया.'

ये भी पढ़ें:- रोहित शर्मा अब नहीं खेलेंगे T20 इंटरनेशनल? इस रिपोर्ट से हड़कंप

इससे पहले रिकी पोंटिंग भी बोले थे

World Cup 2023 के फाइनल में भारत की हार के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पिच को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मैच के लिए जो पिच तैयार की गई थी, वह भारत के लिए बैक फायर कर गई. ऑस्ट्रेलियाई अखबार हेरल्ड सन ने पोंटिंग के हवाले से लिखा, “पिच को विकेट लेने के लिए तैयार किया गया था. लेकिन यह भारत के लिए उल्टा पड़ गया.”

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जिस पिच पर खेला गया, उसी पिच भारत और पाकिस्तान का लीग मैच भी हुआ था. उस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था. और फाइनल के लिए भी इसी पिच को चुना गया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पहले ही पिच को लेकर चिंता जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें: ‘धोनी भाई ने कहा ऑपरेशन कराओ’ शमी ने दर्द में वर्ल्डकप खेला था

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement