The Lallantop
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप मैदान में देखना है तो जान लो टिकट्स कैसे और कब मिलेंगे?

25 अगस्त से शुरू होगी वर्ल्डकप टिकट्स की सेल. मगर ये काम ना किया तो सब बेकार हो जाएगा...

Advertisement
ICC releases new information on ticket sales, set to begin from 25 August
फ़ैन्स के लिए टिकट्स से जुड़ी ये जानकारी अहम है! (साभार - फाइल/ICC)
pic
पुनीत त्रिपाठी
9 अगस्त 2023 (Updated: 9 अगस्त 2023, 19:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) होना है. ये सबको मालूम है. लोग जो जानना चाहते हैं वो है कि इन मैचेज की टिकट कैसे मिलेगी. तो इसका जवाब आ गया है. इस टूर्नामेंट के टिकट इसी महीने 25 अगस्त से बेचे जाएंगे. ICC ने इससे जुड़ी एक जरूरी जानकारी भी दी है. उसने बताया है कि अगर आपको ये टिकट खरीदने हैं, तो पहले से ही खुद को रजिस्टर करना होगा. इसके साथ ही ICC ने मैचों के वेन्यू और टाइमिंग की जानकारी भी दे दी है. साथ ही 9 मैच के शेड्यूल में बदलाव भी किए गए हैं.

ICC ने एक प्रेस रिलीज़ में बताया कि फ़ैन्स को टिकट खरीदने से पहले एक वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा. आपकी सहूलियत के लिए हमने इस ख़बर के आखिर में उस वेबसाइट का लिंक चिपका दिया है. बता दें, ये रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होगा. इस रजिस्ट्रेशन से फ़ैन्स को टिकट से जुड़ी जानकारी सबसे पहले मिलेगी. साथ ही टिकट खरीदने की व्यवस्था भी आसान रहेगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टिकट के दाम 500 रुपये से 10,000 रुपये तक हो सकते हैं. टिकट बेचने का काम भी फेज़ेज़ में किया जाना है. कब किस मैच का टिकट मिलेगा, वो तारीखें भी जान लीजिए-

25 अगस्त - वार्मअप मैच (भारत के नहीं) और बाकी मैच (भारत के नहीं)
30 अगस्त - गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के मैच 
31 अगस्त - चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैच 
1 सितंबर - धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के मैच 
2 सितंबर - बेंगलुरु और कोलकाता में भारत के मैच
3 सितंबर - अहमदाबाद में भारत का मैच 
15 सितंबर - सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट्स

शेड्यूल में किए गए बदलाव

भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर से बदलकर 14 अक्टूबर कर दिया गया था. ये ख़बर शायद आप तक भी पहुंची होगी. बता दें, ये इकलौता मैच नहीं है, जिसका शेड्यूल बदला गया है. ICC ने कुल 9 मैच का शेड्यूल बदल दिया है. दिल्ली में 14 अक्टूबर को होने वाला इंग्लैंड और अफ़ग़ानिस्तान का मैच अब एक दिन बाद होगा.

ग्रुप स्टेज में इंडिया का आखिरी मैच अब 11 नवंबर की जगह 12 नवंबर को खेला जाना है. इस मैच में भारत का सामना द नीदरलैंड्स से होगा. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का मैच अब 11 नवंबर को 2 बजे से होगा. पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला भी अब 10 अक्टूबर को 2 बजे से होगा.

वनडे वर्ल्ड कप 2023

वनडे वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला इसी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाना है. सेमीफाइनल मुकाबले मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे.

और अंत में वो जरूरी वेबसाइट जिस पर जाकर टिकट लेने की पहली प्रक्रिया पूरी होगी-  https://www.cricketworldcup.com/register   

वीडियो: ODI वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की ये गज़ब मांग सुनी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement