The Lallantop
Advertisement

टाइम आउट की लड़ाई में नया ट्विस्ट, शाकिब नहीं कोई और ही है 'विलेन'…

क्रिकेट फैन्स के बीच इन दिनों एक ही टॉपिक चल है - टाइम आउट. शाकिब जनता के रडार पर हैं. लेकिन उनका कहना है कि ये आइडिया उनका था ही नहीं.

Advertisement
Angelo Mathews declared time out.(Photo-AP)
एंजेलो मैथ्यूज हुए टाइम आउट(तस्वीर-AP)
pic
लल्लनटॉप
7 नवंबर 2023 (Published: 21:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

World Cup 2023 में ‘टाइम आउट’ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले बांग्लादेश टीम का एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ टाईम आउट की अपील करना. फिर मैथ्यूज को अंपायर का आउट देना, और गुस्से में उनका हेलमेट पटकना. फिर लोगों की बहस और शाकिब की आलोचना. फिर मैथ्यूज का इसे लेकर सोशल मीडिया पर सबूत देना कि वह आउट नहीं थे. इस सब के बाद भी कहानी कहानी खत्म नही हुई है. अब शाकिब अल हसन एक नया ‘तथ्य’ सामने लेकर आए हैं. 

लोगों की खूब जली-कटी सुन रहे शाकिब ने कहा कि अपील करने वाले खिलाड़ी वो नहीं बल्कि कोई और है. वैसे शाकिब ने तो नाम नही लिया, पर मैच के फुटेज से यह साफ पता चलता है कि वह खिलाड़ी कोई और नहीं नजमुल हुसैन शान्तो हैं. मतलब बकौल शाकिब, गलती किसी की थी और जनता ने सूली पर किसी और को चढ़ा दिया. 

शाकिब ने 6 नवंबर को दिल्ली में रिपोर्ट्स से बातचीत की. शाकिब ने कहा, 

‘’हमारे एक फील्डर मेरे पास आए और बोले कि अगर आप अपील करेंगे तो वह (मैथ्यूज) आउट हैं क्योंकि वो टाईम फ्रेम के गेंद खेलने के लिए रेडी नहीं हो पाए थे. इसलिए मैंने अंपायर से अपील की. अंपायर ने मुझसे पूछा कि आप इसे वापस लेना चाहते हैं या नहीं, अगर मैंने एक बार आउट दे दिया तो आप उन्हें वापस नहीं बुला पाएंगे. मैनें अंपायर से कहा कि मैं उन्हें वापस नहीं बुलाऊंगा.''

शाकिब ने आगे कहा, 

‘’हमने एक साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला है. मैं एंजेलो को काफी लम्बे वक्त से जानता हूं. हां यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन सब नियम के तहत हुआ.''

यह सब कुछ बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में 25वें ओवर में हुआ. सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैथ्यूज़ बैटिंग के लिए मैदान पर आए. तभी उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया और उन्होंने रीप्लेसमेंट मंगवाया. मैथ्यूज़ से चूक ये हुई कि उन्हें क्रीज़ पर पहुंचकर अंपायर को सूचित करना चाहिए था. तब वो क्रीज़ पर मौजूद मान लिये जाते और अंपायर उनके लिए दूसरे हेलमेट का इंतज़ाम भी करते. लेकिन मैथ्यूज़ नियम की तकनीकी बारीकी पर ध्यान नहीं दिया और हेलमेट आने का इंतज़ार करते रहे. उतने में बांग्लादेश की टीम को खुराफात सूझी और एंजेलो मैथ्यूज बन गए क्रिकेट इतिहास में टाइम आउट होने वाले पहले खिलाड़ी. 

नोट: टाइम आउट का नियम ये कहता है कि एक बल्लेबाज़ के आउट होने के 3 मिनट के भीतर दूसरे बल्लेबाज़ को आकर क्रीज़ पर उसकी जगह लेनी होती है. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 2 मिनट का नियम है.

वीडियो: रोहित शर्मा के बढ़िया प्रदर्शन पर धोनी की तारीफ!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement