The Lallantop
Advertisement

मुंबई के क्लब ने महिला क्रिकेटर रोड्रिग्स की सदस्यता रद्द की, वजह पिता की 'धार्मिक गतिविधि'

Jemimah Rodrigues भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज हैं. उन्हें साल 2023 में मुंबई के Khar Gymkhana की सदस्यता दी गई थी.

Advertisement
Jemimah Rordrigues with her father Ivan
पिछले साल जेमिमा को 3 साल की सदस्यता दी गई थी. ( अपने पिता के साथ जेमिमा की फोटो: Instagram/Jemimah Rodrigues)
pic
देव अंकुर
font-size
Small
Medium
Large
22 अक्तूबर 2024 (Published: 17:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र में मुंबई की खार जिमखाना ने भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स की सदस्यता रद्द कर दी है. खार जिमखाना मुंबई के सबसे पुराने क्लब्स में से एक है. खार जिमखाना ने क्लब में जेमिमा के पिता की “धार्मिक गतिविधियों” के चलते ये फैसला किया है. क्लब के अधिकारियों ने बताया कि कुछ सदस्यों ने जेमिमा के पिता इवान को लेकर कुछ आपत्तियां जताई थीं. आरोप है कि जेमिमा के पिता क्लब परिसर का इस्तेमाल धार्मिक कार्यक्रमों और ‘लोगों के धर्मांतरण की कोशिश’ के लिए कर रहे थे.

खार जिमखाना ने साल 2023 में जेमिमा रोड्रिग्स को मेंबर बनने और क्लब की फैसिलिटीज का इस्तेमाल करने के लिए आमंत्रित किया था. जेमिमा को 3 साल की सदस्यता दी गई थी. हालांकि, जेमिमा के पिता के खिलाफ क्लब में ‘धर्मांतरण की कोशिश’ की शिकायत के कारण अधिकारियों ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी.

खार जिमखाना के मैनेजिंग कमिटी मेंबर शिव मल्होत्रा ने कहा है,

“जहां तक ​​उनकी (जेमिमा की) सदस्यता का सवाल है, वे निश्चित रूप से देश का गौरव हैं. हम उनके भले की कामना करते हैं और चाहते हैं कि वे देश के लिए और अधिक सम्मान लेकर आएं. इस बारे में कोई मुद्दा नहीं है. उन्हें बांद्रा की लड़की के तौर पर सदस्यता दी गई थी कि वो आकर यहां की सुविधायों का इस्तेमाल करें और देश के लिए अच्छा करें. लेकिन उनके पिता ने इसका दुरुपयोग किया.”

ये भी पढ़ें- महिला क्रिकेटर्स की बस में बैठकर शराब पी रहे थे कोच, बोर्ड ने नाप दिया!

शिव मल्होत्रा का कहना है कि अपनी बेटी की सदस्यता का इस्तेमाल कर इवान ने क्लब के प्रेसिडेंशियल हॉल की बुकिंग की. ये बुकिंग डेढ़ साल के लिए थी. ऐसे में क्लब के बाकी सदस्यों को जगह नहीं मिल रही थी. उन्होंने कहा कि जेमिमा के लिए बहुत सम्मान है, लेकिन बात उनके पिता द्वारा विशेषाधिकार के दुरुपयोग की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, खार जिमखाना में किसी भी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं है. ऐसे में जेमिमा के पिता के मामले में 20 अक्टूबर, 2024 को क्लब ने एक प्रस्ताव पारित किया. इसमें जेमिमा रोड्रिग्स की सदस्यता रद्द कर दी गई. इस पूरे मामले पर फिलहाल जेमिमा के पिता की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

वीडियो: रोहित इसलिए मुंबई नहीं छोड़ेंगे..क्रिकेटर ने सब बता दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement