The Lallantop
Advertisement

मुंबई बनी रणजी चैंपियन, नाचे अय्यर और MCA ने लुटा दिए 'इतने' करोड़!

Mumbai Cricket Team Ranji Champion बन गई है. उन्होंने 42वीं बार रणजी ट्रॉफ़ी जीती. इस जीत के बाद 'चोटिल' श्रेयस अय्यर डांस करते दिखे. ख़बर ये भी है कि MCA ने रणजी ट्रॉफ़ी जीती टीम को पांच करोड़ का इनाम देने की घोषणा की है.

Advertisement
Mumbai, Shreyas Iyer
मुंबई चैंपियन बनी तो श्रेयस डांस करने लगे (X-Sachin Tendulkar, स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
14 मार्च 2024 (Updated: 14 मार्च 2024, 20:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई ने रणजी ट्रॉफ़ी जीत ली है. ये ख़बर थोड़ी पुरानी है. लेकिन नई बात ये है कि मुंबई क्रिकेट असोसिएशन ने रणजी ट्रॉफ़ी प्राइज़ मनी डबल कर दी है. मुंबई ने मशहूर वानखेडे स्टेडियम में विदर्भ को 169 रन से हराकर 42वीं बार रणजी ट्रॉफ़ी का खिताब जीता. इसके बाद MCA ने अनाउंस किया कि रणजी ट्रॉफ़ी जीतने वाली टीम को पांच करोड़ रुपये और मिलेंगे.

ANI के मुताबिक MCA सेक्रेटरी अजिंक्य नाइक ने एक बयान में कहा,

'मुंबई क्रिकेट असोसिएशन के प्रेसिडेंट अमोल काले औऱ अपेक्स काउंसिल ने रणजी ट्रॉफ़ी प्राइज मनी डबल करने का फैसला किया है. MCA रणजी ट्रॉफ़ी जीतने वाली अपनी टीम को पांच करोड़ अतिरिक्त का भुगतान करेगी. यह MCA के लिए बेहतरीन साल रहा है. हमने सात टाइटल्स जीते और BCCI टूर्नामेंट्स के सारे एज़ ग्रुप टूर्नामेंट्स के नॉकआउट्स तक गए.'

बात मैच की करें तो विदर्भ ने पहले बोलिंग का फैसला किया. टीम ने मुंबई की पहली पारी 224 रन पर समेट दी. शार्दुल ठाकुर ने 75 जबकि पृथ्वी शॉ ने 46 रन बनाए. विदर्भ के लिए यश ठाकुर ने हर्ष दुबे ने तीन-तीन विकेट निकाले. हालांकि, इसके बाद भी पहली पारी के आधार के आधार पर मुंबई ने 119 रन की लीड ली. मुंबई के लिए शम्स मुलानी, तनुष कोटियन और धवल कुलकर्णी ने तीन-तीन विकेट निकाले. विदर्भ की पूरी टीम 105 रन पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें: मैं होता तो रोहित को... युवराज सिंह की ये बात फ़ैन्स को बहुत पसंद आएगी!

दूसरी पारी में मुंबई के बल्लेबाजों ने पहली पारी की कसर भी निकाल ली. मुशीर खान ने 136, श्रेयस अय्यर ने 95, अजिंक्य रहाणे ने 73 और मुलानी ने 50 रन बनाए. मुंबई की दूसरी पारी 418 रन पर खत्म हुई. विदर्भ के लिए हर्ष दुबे ने पांच विकेट लिए. विदर्भ को जीत के लिए 538 रन बनाने का लक्ष्य मिला. टीम ने 223 पर पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन कप्तान अक्षय वाडकर और हर्ष दुबे ने 130 रन की पार्टनरशिप कर डाली.

वाडकर ने 102 और दुबे ने 65 रन बनाए. हालांकि, इसके बावजूद विदर्भ की टीम लक्ष्य से बहुत पीछे रह गई. वो लोग 368 रन ही बना पाए. मुंबई ने गेम को 169 रन से अपना नाम कर लिया. मुशीर खान को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. उन्होंने सेंचुरी मारने के साथ चौथी पारी में दो विकेट भी निकाले. मैच के बाद मुंबई के जश्न का एक वीडियो भी वायरल है. इस वीडियो में श्रेयस अय्यर डांस करते दिख रहे हैं.

बता दें कि अय्यर पीठ में तकलीफ़ के चलते मैच के चौथे और पांचवें दिन बैटिंग के लिए नहीं उतरे थे. और इस बात से फ़ैन्स बहुत गुस्सा हुए थे. उन्होंने BCCI पर अय्यर के करियर से खिलवाड़ करने के आरोप तक लगा दिए थे.

वीडियो: विराट कोहली को मिला पाकिस्तान और इंग्लैंड से सपोर्ट, अब भी BCCI..

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement