The Lallantop
Advertisement

सिराज ने श्रीलंका को ऑल आउट करने के बाद बताया, प्लान क्या था!

सिराज बोले- हमेशा स्विंग की तलाश रहती है.

Advertisement
mohammed siraj says was looking for swing after taking 6 in asia cup 2023 final
सिराज ने अपने दूसरे ओवर में श्रीलंका के चार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
17 सितंबर 2023 (Published: 18:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की शानदार बॉलिंग के लिए जाना जाएगा. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच हुए मैच में सिराज ने छह विकेट लिए. जिसमें एक ओवर में चार विकेट भी शामिल हैं.

मैच की पहली इनिंग खत्म होने के बाद सिराज ने बताया कि वो बॉल स्विंग कराने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,

‘ये एक सपने जैसा है. पिछली बार मैंने श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेन्द्रम में ऐसा ही किया था. चार विकेट जल्दी मिल गए थे, लेकिन पांच विकेट नहीं ले पाया था.’

सिराज ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि जो भाग्य में होता है वो ही मिलता है. आज ज़्यादा कोशिश नहीं की. व्हाइट बॉल क्रिकेट में हमेशा स्विंग की तलाश रहती है. पिछले कुछ मैचों में खास स्विंग नहीं मिली. लेकिन आज बॉल स्विंग कर रही थी. उन्होंने बताया कि उन्हें आज आउटस्विंगर से ज्यादा विकेट मिले. वो बल्लेबाजों को ड्राइव कराना चाहते थे.

सिराज ने अपने दूसरे ओवर में श्रीलंका के चार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. वो एक ओवर में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए. साथ ही वो 16 गेंद में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं.

मैच का स्कोर कार्ड

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम 50 रन पर ऑलआउट हो गई . श्रीलंका के टॉप स्कोरर रहे कुसल मेंडिस. उन्होंने 17 रन की पारी खेली. वहीं पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. सिराज ने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने एक और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए.

50 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन ओपन करने आए. दोनों ने 6.1 ओवर्स में ही टीम इंडिया को विजेता बना दिया.

(ये भी पढ़ें: Asia Cup Final: कोलंबो में मोहम्मद सिराज का कहर, एक-एक कर 6 श्रीलंकाई बैटर को ऐसे वापस भेजा)

वीडियो: Asia Cup 2023: मैच जीतने के बाद कुलदीप यादव ने सूर्यकुमार यादव को बोला थैंक्यू

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement