The Lallantop
Advertisement

RoBall का क्रेडिट चुराने आए थे माइकल वॉन, बुरी तरह हौंके गए!

रोहित शर्मा की टीम ने कानपुर में बांग्लादेश को बुरी तरह से धुना. और ये धुनाई देख, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन क्रेडिट खाने चले आए. लेकिन जनता ने उन्हें जमकर धोते हुए, सही राह दिखा दी.

Advertisement
Michael Vaughan, KL Rahul
इंडिया की तेज बैटिंग का क्रेडिट ले रहे थे वॉन (AP, File)
pic
सूरज पांडेय
1 अक्तूबर 2024 (Updated: 1 अक्तूबर 2024, 19:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर टेस्ट की पहली पारी में भारत ने जैसी बैटिंग की, फ़ैन्स की मौज़ हो गई. टेस्ट में इन्होंने T20 मॉडल कुटाई करते हुए तेजी से रन जोड़े. और इनकी ये पिटाई देख, इंग्लैंड के भारतप्रेमी पूर्व कप्तान माइकल वॉन से रहा नहीं गया. उन्होंने इस बैटिंग का क्रेडिट लेने के लिए, झट से X पर पोस्ट कर दिया. हालांकि, उनका ये दांव सही नहीं पड़ा. भारतीय फ़ैन्स ने इसे देख वॉन की क्लास लगा दी.

बांग्लादेश को 233 रन पर समेटने के बाद, भारत ने तीन ओवर्स में ही 51 रन बना डाले. और ये कुटाई यहीं नहीं रुकी. 34.4 ओवर्स में ही भारत ने 285 रन बना डाले. और बांग्लादेश को टेस्ट के चौथे ही दिन दोबारा बैटिंग पर बुला लिया. भारत ने अपनी पारी के दौरान टेस्ट इतिहास के सबसे तेज टीम 50, 100, 150, 200 और 250 रन भी बना डाले.

और ये बैटिंग देख वॉन ने लिखा,

'मैं देख रहा हूं कि भारत बैज़बॉल खेल रहा है.'

वॉन फर्जी क्रेडिट के चक्कर में भारत की इस बैटिंग का श्रेय इंग्लैंड के टेस्ट अप्रोच को दे रहे थे. बेन स्टोक्स की टेस्ट कैप्टेंसी और ब्रेंडन मैक्कलम की कोचिंग में इंग्लैंड वाले तेजी से रन जोड़कर टेस्ट खेलते हैं. और इसी को दुनिया बैज़बॉल कहती है. लेकिन भारतीय फ़ैन्स ने इन लोगों से बहुत पहले, विरेंदर सहवाग को खेलते हुए देख रहा है. इसलिए उन्होंने वॉन के कॉमेंट की धज्जियां उड़ा दीं.

एक फ़ैन ने लिखा,

'बैज़बॉल वीरूबॉल और पंतबॉल का कॉपीकैट प्रोडक्ट है. और जनवरी 2024 में जैसबॉल ने इसे नष्ट कर दिया था.'

एक फ़ैन ने इंग्लैंड के भारत दौरे की एक तस्वीर डाली. इसमें इंग्लैंड खेमा 121-6 विकेट खोकर निराश बैठा था. साथ में इन्होंने लिखा,

'भारत में बैज़बॉल की हालत.'

एक और फ़ैन ने इस पारी के रिकॉर्ड्स का ज़िक्र करते हुए जवाब दिया,

'टेस्ट में सबसे तेज पचासा, टेस्ट में सबसे तेज शतक, टेस्ट में सबसे तेज 150, टेस्ट में सबसे तेज 200. और वो कहते हैं कि इंग्लैंड बैज़बॉल खेल रहा है.'

एक और फ़ैन ने ताना मारते हुए जवाब दिया,

'बैज़बॉल से पहले, सहवाग, हेडेन, गिलक्रिस्ट, पंत, जयसूर्या, एबीडी. इन्होंने अग्रेसिव क्रिकेट खेली. बैज़बॉल जरूरत के वक्त बुरी तरह से फ़ेल हुई.'

एक और फ़ैन ने जवाब दिया,

'लेकिन मैं अगले दशक तक इंग्लैंड को WTC फ़ाइनल खेलता नहीं देख पा रहा हूं.'

एक और फ़ैन लिखता है,

'विरेंदर सहवाग और ऋषभ पंत बैज़बॉल से बहुत पहले टेस्ट में इस तरह की अग्रेसिव बैटिंग करते आए हैं.'

टेस्ट के पांचवें दिन भारत ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 146 रन पर समेट दी. इस तरह चौथी पारी में जीत के लिए उन्हें 95 रन का लक्ष्य मिला.

वीडियो: कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला, फ़ैन्स BCCI पर गुस्सा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement