The Lallantop
Advertisement

मयंक का डेब्यू पर तूफान, कर ली चीफ़ सेलेक्टर की बराबरी!

मयंक यादव ने डेब्यू पर ही कमाल कर दिया. बांग्लादेश के खिलाफ़ इस पेस बोलर ने अपना पहला ही ओवर मेडेन डाला. और इसके साथ ही मयंक ने चीफ़ सेलेक्टर अजित आगरकर का कारनामा दोहरा दिया.

Advertisement
Mayank, Arshdeep, Suryakumar
मयंक यादव ने डेब्यू पर किया कमाल (AP)
pic
सूरज पांडेय
6 अक्तूबर 2024 (Published: 23:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मयंक यादव. इनका इंटरनेशनल डेब्यू हो ही गया. लखनऊ के लिए खेलने वाले दिल्ली के इस पेसर ने बांग्लादेश के खिलाफ़ पहले T20I मैच से डेब्यू किया. और डेब्यू के साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के चीफ़ सेलेक्टर अजित आगरकर के सालों पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

इस 22 साल के पेसर ने T20I में अपना पहला ही ओवर मेडेन डाला. और इसके साथ ही वह आगरकर के बाद, T20I करियर का पहला ओवर मेडेन डालने वाले पहले भारतीय बन गए. BCCI सेलेक्शन कमिटी के  चेयरमैन आगरकर ने अपना T20I करियर मेडेन ओवर के साथ शुरू किया था. उन्होंने साउथ अफ़्रीका के खिलाफ़ ये कारनामा किया.

यह भी पढ़ें: भारत-बांग्लादेश T20I में टॉस से पहले ही लखनऊ और हैदराबाद का बड़ा नुकसान!

हालांकि मयंक के इस ओवर में कोई विकेट नहीं आया. लेकिन उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ये इच्छा भी पूरी कर ली. हालांकि डेब्यू पर मयंक की गेंदों में वो तेजी नहीं दिखी, जिसके लिए वह फ़ैन्स के बीच फ़ेमस हुए थे. लेकिन बांग्लादेशी बैटर्स के लिए मयंक की ये वाली पेस भी आसान नहीं थी.

लगातार 140 से ऊपर फेंक रहे मयंक ने महमूदुल्लाह के रूप में अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लिया. मयंक की गेंद पर महमूदुल्लाह ने आगे आकर तेज शॉट खेलने की कोशिश की. गेंद विकेट से ठीकठाक बाहर की ओर थी. और महमूदुल्लाह इसे सही से मार नहीं पाए. डीप पॉइंट पर खड़े वाशिंगटन सुंदर ने कैच पकड़ उनकी पारी खत्म की.

मयंक IPL2024 के दौरान चर्चा में आए थे. लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खेलने वाले मयंक ने IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद डाल रखी है. उनकी ये गेंद 156.7 की स्पीड से आई थी. लेकिन इंटरनेशनल डेब्यू पर मयंक की सबसे तेज गेंद 147 की स्पीड वाली रही. बात इस मैच की करें तो कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी.

बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने उनका ये फैसला सही भी साबित किया. बांग्लादेशी बल्लेबाज इस मैच में अजब ही हड़बड़ी में दिख रहे थे. उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट्स गंवाए. पहले ही ओवर में लिटन दास आउट हो गए. जबकि तीसरे ओवर की पहली गेंद पर परवेज़ हुसैन इमॉन का विकेट गिरा. बांग्लादेश ने दस ओवर से पहले ही 57 के टोटल पर पांच विकेट गंवा दिए. और अंत में ये टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई.

बांग्लादेश वाले 19.5 ओवर्स में 127 रन ही बना पाए. मेहदी हसन मिराज़ ने टीम के लिए सबसे ज्यादा, 35 रन की पारी खेली. भारतीय टीम के लिए अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट निकाले. जबकि हार्दिक पंड्या, मयंक यादव और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला. जवाब में भारत ने 11.5 ओवर्स में तीन विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी, 132 रन बना लिए. टीम के लिए हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 16 गेंदों पर 39 रन की नाबाद पारी खेली. सीरीज़ का अगला मैच, बुधवार, 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.

वीडियो: INDvsPAK मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की, लेकिन हरमनप्रीत बुरी तरह चोटिल हो गईं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement