The Lallantop
Advertisement

कुलदीप की कलाई, एक ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ी की कलई खोल दी!

पहली गेंद पर सऊद शकील ने सामने प्लेस किया और ये गेंद डॉट बॉल रही. फिर अगली गेंद पर एलबीडब्लू आउट...

Advertisement
Kuldeep Yadav changes match in one over vs Pakistan
रोहित शर्मा ने थमाई कुलदीप को बॉल, और फिर... (तस्वीर - इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
14 अक्तूबर 2023 (Updated: 14 अक्तूबर 2023, 20:21 IST)
Updated: 14 अक्तूबर 2023 20:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत-पाकिस्तान (IndvsPak) मैच का 33वां ओवर रोमांचक रहा. पाकिस्तानी पारी का. पाकिस्तान ने तब तक 162 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, काफ़ी बैटिंग तब भी बची हुई थी. फ़ैन्स अनुमान लगा रहे थे कि पाकिस्तान क़रीब 250 से 300 रन्स का आंकड़ा छू लेगा. तभी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को गेंद थमाई. क्रीज़ पर थे पाकिस्तानी बल्लेबाज़ सऊद शकील. कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश थी, कुलदीप इन ओवर्स में कुछ विकेट लेकर टीम को ज़रूरी ब्रेकथ्रू दिला दें. कुलदीप ने भी अपने चिर-परिचित अंदाज़ में कलाई का कमाल दिखाया.

ये उनका 8वां ओवर था. कुलदीप को अबतक कोई भी विकेट नहीं मिला था. पहली बॉल को सऊद ने सामने प्लेस किया. बॉल डॉट रही. फिर अगली गेंद पर एलबीडब्लू. हालांकि, अंपायर ने उंगली नहीं उठाई. भारत ने रिव्यू लिया और शकील 10 बॉल पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. तीसरी गेंद फिर से डॉट बॉल. चौथी गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने चौका जड़ा. अगली गेंद फिर से डॉट. आखिरी बॉल को कुलदीप के अंदर का शेन वार्न जाग गया. तीखा टर्न. और इसी टर्न का नतीजा था इफ्तिखार अहमद का विकेट. लेग स्टंप के बाहर गिरी गूगली. आमतौर पर ये बॉल वाइड होती है. पर टर्न इतना कमाल का था, कि इफ्तिखार का विकेट तोड़ गया. क्लीन बोल्ड. इस ओवर ने पूरे मैच का रुख बदल कर रख दिया. कुलदीप ने एक ही ओवर में पाकिस्तान के लोअर बैटिंग ऑर्डर को वापस भेज दिया था. 

मैच में क्या हुआ? 

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बैटिंग करने को बुलाया. पाकिस्तान की टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई है. भारत के लिए कुलदीप के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवीन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर ने सबसे ज्यादा 50 रन की पारी खेली. मोहम्मद रिजवान ने 49 और इमाम-उल-हक ने 36 रन जोड़े. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका. 

भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली. ओपनर शुभमन गिल चार चौके लगाकर 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. विराट कोहली ने भी 16 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने ज़िम्मा संभाला और टीम इंडिया को जीत दिलाई. भारत ने इस मैच को सात विकेट से जीत लिया. 

वीडियो: बाबर आज़म नीदरलैंड्स के खिलाफ फेल, विराट कोहली से तुलना कर फंस गया फ़ैन!

thumbnail

Advertisement

Advertisement