The Lallantop
Advertisement

रोहित ने Asia Cup, तो जय शाह ने दिल जीत लिया!

जय शाह की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है.

Advertisement
Jay Shah awards Rs 42 lakh to groundsmen in Colombo and Kandy for Asia Cup preparations
जय शाह ने ये कर सबका दिल जीत लिया (तस्वीर - ट्विटर)
pic
पुनीत त्रिपाठी
17 सितंबर 2023 (Published: 23:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Asia Cup 2023 जीतकर टीम इंडिया ने इस ट्रॉफी पर आठवीं बार कब्ज़ा जमाया. हालांकि, इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन बारिश रुकी और मैच शुरू हो गया. पिच में थोड़ी सी नमी थी, आउटफील्ड भी हल्की भीगी थी. पर जितनी बारिश कोलंबो में पिछले कुछ दिनों में हुई है, उसे देखते हुए ग्राउंड्समेन के काम की तारीफ होनी चाहिए. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के हेड जय शाह (Jay Shah) भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं.

मैच शुरू होने से पहले ही उन्होंने एक ख़ास घोषणा की. ट्वीट कर शाह ने लिखा,

'क्रिकेट के अनजान हीरोज़ को सलाम!

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) और श्रीलंका क्रिकेट (SLC) कोलंबो और कैंडी के क्यूरेटर और ग्राउंड्समेन को 50,000 अमेरिकी डॉलर का अवॉर्ड देती है. ये घोषणा करते हुए हमें गर्व हो रहा है.

उनकी कमिटमेंट और कड़ी मेहनत ने एशिया कप 2023 को एक यादगार टूर्नामेंट बना दिया. पिच से लेकर मैदान को संभालने तक, इन लोगों ने सुनिश्चित किया कि रोमांचक क्रिकेट एक्शन के लिए ग्राउंड हमेशा तैयार रहे.

ये अवॉर्ड क्रिकेट की सफलता में इन लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाता है. इनकी मेहनत पर जश्न मनाया जाना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए.'

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन के दौरान जय शाह ने 50,000 डॉलर्स का चेक इन दोनों ग्राउंड्स के क्यूरेटर्स को दिया. भारतीय करेंसी में ये लगभग 42 लाख रुपये होते हैं.

ये भी पढ़ें - सिराज की आंधी, साढ़े 12 लाख कुलदीप को क्यों मिल गए?

जय शाह से जुड़ा एक और मोमेंट वायरल हुआ. मैच के बाद BCCI सचिव ने स्टार पेसर मोहम्मद सिराज से लंबी बातचीत की. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कॉमेंट्स के साथ वायरल हो रहा है. बताते चलें, फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड के साथ मिले 5,000 यूएस डॉलर्स (लगभग 4.2 लाख रुपये) सिराज ने ग्राउंडस्टाफ को दे दिए थे. 

मैच की समरी

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ये फाइनल खेला जा रहा था. दसुन शनाका ने टॉस जीता, और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. भारत के लिए बुमराह ने पहला विकेट झटका. फिर सिराज ने आधे से ज्यादा बल्लेबाज़ों को वापस भेज दिया. सिराज जब रुके, हार्दिक ने मोर्चा संभाल लिया. 16वें ओवर में श्रीलंका टीम 50 रन तक पहुंची थी, और सारे विकेट्स गंवा चुकी थी. कुसल मेंडिस ने सर्वाधिक 17 रन बनाए.

51 का टार्गेट. शुभमन गिल के साथ रोहित शर्मा नहीं, ईशान किशन खेलने आए. शुभमन ने 27 और ईशान ने 23 रन बनाए. 51 रन तक पहुंचने में भारत को सिर्फ 37 बॉल लगे. ये किसी भी एशिया कप फ़ाइनल की सबसे छोटी चेज़ थी.

वीडियो: सिराज ने चार विकेट एक ओवर में लेकर एशिया कप फाइनल में कमाल कर दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement