The Lallantop
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने पीएम मोदी को टफ सिचुएशन में वेरी टफ बोलिंग करने का राज बता दिया

PM Modi ने खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पूछा, "जितना मैंने क्रिकेट को देखा है. हमेशा देखा नाइंटी के बाद बल्लेबाज थोड़ा सीरियस हो जाता है. वैसे ही लास्ट ओवर में हार-जीत अगर एक बोल के सहारे हो तो कितना बड़ा तनाव होता होगा. ऐसे में आप खुद को कैसे संभालते हैं?"

Advertisement
Jasprit Bumrah with PM Modi (photo-PTI)
प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान जसप्रीत बुमराह. (फोटो- पीटीआई)
pic
निहारिका यादव
5 जुलाई 2024 (Updated: 5 जुलाई 2024, 20:37 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई बातचीत का वीडियो सामने आया है. 4 जुलाई को भारत वापस लौटी विश्व विजेता टीम प्रधानमंत्री आवास पहुंची थी. वहां पीएम के साथ खिलाड़ियों ने ब्रेकफास्ट किया. उसी दौरान खिलाड़ियों की पीएम मोदी से बातचीत हुई. प्रधानमंत्री ने सभी खिलाड़ियों से उनके अनुभवों को शेयर करने को कहा.

बातचीत में टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी के दौरान होने वाले तनाव के बारे में बताया. उन्होंने कहा,

"जब भी मैं इंडिया के लिए बोलिंग करता हूं तो बहुत महत्वपूर्ण स्टेज पर बोलिंग करता हूं. चाहे नया बोल हो या पुराना. कभी भी सिचुएशन टफ होती है तो मुझे उस सिचुएशन में बोलिंग करनी होती है. मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मैं टीम की मदद कर पाता हूं. कोई भी टफ सिचुएशन से मैच अगर निकाल पाता हूं तो मुझे इससे बहुत आत्मविश्वास मिलता है. और आगे जाते हुए मैं उस आत्मविश्वास को लेकर चलता हूं. खासतौर पर इस टूर्नामेंट में बहुत सारी ऐसी सिचुएशन आईं जब मुझे टफ ओवर डालने थे. और मैं टीम को हेल्प कर पाया और मैच जिता पाया."

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने PM मोदी को बताया फाइनल मैच का सच, “मुझे कॉन्फिडेंस नहीं था...”

प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पूछा, 

"जितना मैंने क्रिकेट को देखा है. हमेशा देखा नाइंटी के बाद बल्लेबाज थोड़ा सीरियस हो जाता है. वैसे ही लास्ट ओवर में हार-जीत अगर एक बोल के सहारे हो तो कितना बड़ा तनाव होता होगा. ऐसे में आप खुद को कैसे संभालते  हैं?"

इस पर बुमराह ने जवाब दिया, 

“अगर मैं सोचूंगा कि हार जाएंगे, मुझे मैच में कुछ एक्स्ट्रा करना है. तो मैं शायद गलती कर दूंगा, नर्वस हो जाऊंगा. मैं क्राउड को देखूं, या नर्वस होकर दूसरे लोगों को देखूं, तो मुझसे गलती हो सकती है. तो मैं उस टाइम फोकस करता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं. जब मैंने पहले अच्छा किया है तब मैंने क्या किया था जिससे टीम की हेल्प कर पाया. मैं इन सब चीज़ों को याद करता हूं कि अच्छे दिन में मैंने कैसे टीम को हेल्प किया था. और अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं.”

बुमराह ने ये भी बताया की टीम बैक-टू-बैक बहुत ट्रेवल भी कर रही थी, तो बतौर टीम हमारे लिए टूर्नामेंट बहुत अच्छा रहा. स्टार गेंदबाज ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतने जैसी भावना उन्होंने कभी अनुभव नहीं की थी. तो बहुत प्राउड फीलिंग है और इससे अच्छा महसूस मैंने आजतक नहीं किया.

वीडियो: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक साथ उठाई ट्रॉफी, झूम उठे फैंस

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement