The Lallantop
Advertisement

ईशान ने फ़ोन... इंडियन विकेट कीपर पर दिग्गज का बड़ा बयान, बंद ही रहेंगे टीम इंडिया के रास्ते?

ईशान किशन BCCI से नाराज़ हैं. ऐसे दावे किए जा रहे हैं. लेकिन इन दावों के बीच आकाश चोपड़ा ने साफ कहा है कि ईशान ग़लत कर रहे हैं. कोच राहुल द्रविड़ से सहमत होते हुए चोपड़ा ने ये बात कही.

Advertisement
Ishan Kishan
ईशान किशन पर खूब बातें हो रही हैं (एपी फ़ाइल)
pic
सूरज पांडेय
9 फ़रवरी 2024 (Published: 20:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ईशान किशन. टीम इंडिया के विकेटकीपर. ईशान बीते कुछ दिनों से टीम इंडिया से दूर हैं. साथ ही वह घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल रहे. यानी ईशान किसी भी तरह की क्रिकेट नहीं खेल रहे. और इस बात को लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है. कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि ईशान को BCCI का एक फैसला पसंद नहीं आया. इसीलिए वह विरोध में क्रिकेट से दूर हैं. फैसला, जितेश शर्मा को इंडियन T20I सेटअप में लाने का.

हालांकि, इस बात में कितना सच है. कम ही लोग जानते हैं. लेकिन एक बात तो सबके सामने है, ईशान लगातार क्रिकेट से दूर हैं. India vs SA सीरीज़ के दौरान ईशान ने क्रिकेट से ब्रेक मांगा था. और उनका ये ब्रेक खत्म ही नहीं हो रहा है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस पर बात की है. आकाश ने इस मसले पर कोच राहुल द्रविड़ का सपोर्ट करते हुए कहा,

'राहुल ने जो कहा वह पूरी तरह से ठीक है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह सबसे पहले खुद को उपलब्ध कराएं. और क्रिकेट खेलें. अगर वह क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो टीम इंडिया के लिए चुने नहीं जाएंगे. अगर यह जून-जुलाई होती, तो शायद उनका ये रवैया स्वीकार कर लिया जाता.

लेकिन, अभी रणजी ट्रॉफ़ी हो रही है, फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट हो रहा है. उन्हें यहां खेलकर अपनी उपलब्धता दिखानी चाहिए. जबकि उन्होंने तो अभी तक अपना फ़ोन उठाकर किसी को बताया तक नहीं है कि वह उपलब्ध हैं.'

यह भी पढ़ें: हार्दिक-रोहित की 'लड़ाई' में नया मोड़, अब क्या करेगी वन फ़ैमिली?

बता दें कि ईशान बीते कुछ वक्त से एकदम गायब थे. लेकिन हाल ही में पता चला है कि वह बड़ौदा में हैं. यहां वह किरण मोरे अकैडमी में हार्दिक और कृणाल पंड्या के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. ईशान IPL2024 में हार्दिक की कप्तानी में ही खेलेंगे. इस मामले का एक पक्ष और भी है. कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि जितेश शर्मा को मिलते मौकों से ईशान गुस्सा हैं. यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी. और इनके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव.

ऐसे में टीम इंडिया में नंबर पांच और छह के स्लॉट ही खाली हैं. इनमें से एक रिंकू सिंह अपने नाम कर चुके हैं. और दूसरे पर जितेश को हाल में मौके मिले थे. ईशान को लगा था कि ये स्लॉट उनके नाम होगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

और इससे ईशान का दावा कमजोर हो रहा है. इसी बात से वह नाखुश हैं. जितेश ने मिले मौकों पर अच्छी बैटिंग भी की थी. ऐसे में ईशान के लिए अब उन्हें टक्कर देने का रास्ता IPL2024 से होकर गुजरेगा. और यहां वह निश्चित तौर पर अच्छा करना चाहेंगे.

वीडियो: ईशान किशन पर राहुल द्रविड़ की दो टूक, कहा- 'मैं इस मसले पर और जोर नहीं देना चाहता'

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement