The Lallantop
Advertisement

हैरान करने वाली... ईशान-हार्दिक के साथ पर ये कैसा कॉमेंट!

ईशान किशन डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेल रहे. इस मसले पर खूब बातें हो रही हैं. पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान भी अब ऐसी बातें करने वालों में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बिना नाम लिए ईशान पर कॉमेंट किया है.

Advertisement
Ishan Kishan
ईशान किशन पर बहुत बवाल है (पीटीआई फ़ाइल)
pic
सूरज पांडेय
10 फ़रवरी 2024 (Published: 16:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ईशान किशन. बीते कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट से दूर हैं. पिछले साल के अंत में ईशान ने साउथ अफ़्रीका टूर बीच में छोड़ा था. उन्होंने मानसिक थकान के चलते ये फैसला लिया. और इसके बाद से ही उन्हें क्रिकेट खेलते नहीं देखा गया है. हाल ही में क्रिकबज़ ने दावा किया था कि वह बड़ौदा में हार्दिक और कृणाल पंड्या के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. हार्दिक IPL में ईशान के नए कप्तान भी हैं. और इस ख़बर के सामने आने के बाद से ही तमाम बातें हो रही हैं.

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इससे पहले, ईशान पर कॉमेंट किया था. उन्होंने कहा था कि ईशान ने ब्रेक की मांग की थी और टीम ने उनके फैसले का सम्मान किया. द्रविड़ ने कहा कि ईशान खेलना शुरू करें, तो टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. इसके बाद द्रविड़ ने एक बार फिर ईशान पर बात की. उन्होंने कहा कि ईशान ने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं बताया है. द्रविड़ के ताजा बयान के बाद एक बार फिर से ईशान पर चर्चा होने लगी.

# Ishan Kishan Baroda

पूर्व इंडियन ऑल राउंडर इरफ़ान पठान ने भी इस मसले पर कॉमेंट किया है. हालांकि उन्होंने किसी भी प्लेयर का नाम नहीं लिया. पठान ने X पर पोस्ट किया,

'काफी हैरान करने वाली बात है कि कैसे कोई प्रैक्टिस के लिए फ़िट हो सकता है, लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए नहीं. इस बात में कोई सेंस है?'

यह भी पढ़ें: ईशान ने फ़ोन... इंडियन विकेट कीपर पर दिग्गज का बड़ा बयान, बंद ही रहेंगे टीम इंडिया के रास्ते?

बता दें कि टीम इंडिया के विकेट कीपर केएस भरत की मौजूदा फ़ॉर्म भी ईशान को चर्चा में बनाए रख रही है. भरत लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में ईशान के पास टेस्ट टीम में वापसी का बेहतरीन मौका था. लेकिन उन्होंने अपनी हरकतों के चलते इसे गंवा दिया. ईशान वापस आते तो टीम इंडिया का भी फायदा होता. ऋषभ पंत की चोट के बाद से ही भारत टेस्ट में ऐसे विकेट कीपर बैटर की कमी से जूझ रहा है. भरत के साथ मौजूदा टेस्ट टीम में ध्रुव जुरेल भी हैं.

हालांकि, उन्होंने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. ईशान पर अपने हालिया कॉमेंट में द्रविड़ ने कहा था,

'हम उनसे संपर्क में हैं. हमें पता है कि ये क्या है. उन्हें अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है, ठीक है ना? अभी के लिए, यह कुछ ऐसा नहीं है हम जिस पर विचार करें. शायद वह तैयार नहीं हैं. यह उनका फैसला होगा कि वह कब तैयार होना चाहते हैं. हमारे पास ऑप्शंस हैं. सेलेक्टर्स तमाम चीजें देखकर फैसला करेंगे.'

इस बयान के कुछ दिन बाद ही ख़बर आई कि ईशान बड़ौदा में ट्रेनिंग कर रहे हैं. उन्होंने बीते साल वेस्ट इंडीज़ टूर पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था. ईशान ने इस सीरीज़ के दोनों टेस्ट मैच खेले थे.

वीडियो: Rohit Sharma और Hardik Pandya अब Instagram पर आमने-सामने!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement