The Lallantop
Advertisement

मैदान में फिर मचा बवाल, गंभीर के प्लेयर पर लगा जुर्माना

लखनऊ वालों का अग्रेशन नहीं जा रहा.

Advertisement
Amit Mishra and Heinrich klaasen Fined
अमित मिश्रा के साथ हेनरिख क्लासेन पर भी लगा जुर्माना (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
13 मई 2023 (Updated: 13 मई 2023, 23:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हेनरिख क्लासेन और अमित मिश्रा पर फाइन लगा है. सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाएंट्स के इन सीनियर प्लेयर्स ने IPL का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ा था. हैदराबाद और लखनऊ के बीच हुए IPL2023 मैच के दौरान इन दोनों प्लेयर्स ने यह गलती की थी.

क्लासेन ने कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.7 के अंडर लेवल वन का ऑफ़ेन्स स्वीकारा. इसके अंतर्गत पब्लिक क्रिटिसिज़्म और अनुचित कॉमेंट्स आते हैं. क्लासेन ने इस मैच में फैन्स के व्यवहार की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि इससे टीम का मोमेंटम टूटा. साथ ही क्लासेन ने अंपायर्स की आलोचना भी की थी.

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा था,

'फ़ैन्स से निराश हूं. आप मैदान पर यह नहीं चाहते हैं. बहुत निराश हूं क्योंकि इससे हमारा मोमेंटम टूटा. अंपायर्स का फैसला भी ठीक नहीं था, लेकिन यह गेम का हिस्सा है.'

बता दें कि इस मैच में लोगों ने बहुत बवाल मचाया था. और ये बवाल मचा SRH की पारी के 19वें ओवर में. हुआ ये कि आवेश खान की एक हाई फुल टॉस गेंद को ग्राउंड अंपायर ने नो करार दिया. यह गेंद अब्दुल समद के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर उनके पैर पर लगी थी.

# Kohli Kohli Chant

LSG ने रिव्यू लिया और थर्ड-अंपायर ने यह फैसला बदल दिया. उनकी दलील थी कि बल्लेबाज इस गेंद को खेलने के लिए थोड़ा झुके थे. बस, इसी बात पर पहले समद और उनके साथ बैटिंग कर रहे क्लासेन गुस्साए. और फिर एक ही गेंद के बाद क्लासेन ने लखनऊ के डग-आउट की ओर हाथ दिखाकर कुछ कहा.

वह अभी तक उस नो-बॉल से से खफ़ा थे. और इसी वक्त फ़ैन्स भी इसमें कूद पड़े. इस दौरान लखनऊ के डगआउट पर कुछ फेंका भी गया. इसके बाद LSG के डगआउट में बैठे लोग भी उठ खड़े हुए. हेड कोच एंडी फ्लावर डगआउट से निकल, ग्राउंड पर खड़े हुए, तभी ऑन-फील्ड अंपायर्स ने मैच रोक दिया. और भागकर वहां पहुंचे.

इन सबके बीच क्राउड ने अलग तरीका अपना लिया. उन्होंने एक स्वर में कोहली-कोहली के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके चलते मैच को कुछ देर रोकना पड़ा. बाद में मैच दोबारा शुरू किया गया. और SRH की पारी 182 रन पर खत्म हुई. जवाब में LSG ने चार गेंदें बाकी रहते ही मैच अपने नाम कर लिया. लखनऊ के लिए प्रेरक मांकड़ ने 45 गेंदों पर 64 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंदों पर 40 रन बनाए. और निकलस पूरन 13 गेंदों पर 44 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

इसी मैच में अग्रेशन दिखाने के लिए LSG के सीनियर प्लेयर अमित मिश्रा पर भी फाइन लगा. अमित ने IPL कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.2 के अंडर आने वाले लेवल वन का अपराध स्वीकारा. इसके अंडर खेल से जुड़े सामानों का अपमान आता है. बता दें कि अनमोलप्रीत सिंह का विकेट लेने के बाद मिश्रा ने गुस्से में गेंद जमीन पर पटक दी थी. और साथ ही काफ़ी देर तक बल्लेबाज को घूरा भी था.

 

वीडियो: सूर्यकुमार यादव ने लगाया शतक लेकिन मैन ऑफ द मैच ये डिज़र्व करते थे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement