The Lallantop
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction के लिए BCCI की मीटिंग, आमने-सामने टीम्स के मालिक!

IPL 2025 मेगा-ऑक्शन के लिए BCCI एक कदम आगे बढ़ाने वाली है. BCCI टीम्स के मालिकों के साथ 31 जुलाई को मीटिंग करेगी. लेकिन इस मीटिंग से पहले काफ़ी बातें चल रही हैं. फ़्रैंचाइज़ मालिक कुछ चीजों को लेकर एकमत नहीं हैं.

Advertisement
IPL 2024 Opening ceremony (Photo - PTI)
IPL 2024 ओपनिंग सेरेमनी (फोटो - PTI)
pic
गरिमा भारद्वाज
25 जुलाई 2024 (Published: 18:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2025 Mega Auction को लेकर खूब बज़ बना हुआ है. फ़ैन्स जानना चाहते हैं कि फ्रैंचाइज कितने प्लेयर्स रिटेन करने वाली हैं. और कितनों के लिए RTM यानी की राइट टू मैच कार्ड इस्तेमाल में लाया जा सकेगा. अभी तक BCCI की तरफ से इस पर कोई क्लैरिटी नहीं आई है. अभी तक सिर्फ फ्रैंचाइज़ ने BCCI को अपने-अपने सुझाव भेजे हैं. BCCI की ओर से इस पर कोई चर्चा नहीं है.

और अब इस मेगा-ऑक्शन के लिए BCCI और फ्रैंचाइज एक कदम आगे बढ़ाने वाली है. क्रिकबज़ के अनुसार, दोनों पार्टीज़ के बीच 31 जुलाई को मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग के लिए वेन्यू अभी तक डिसाइड नहीं हुआ है. लेकिन ये मुलाकात वानखेडे स्टेडियम, मुंबई में BCCI हेडक्वॉर्टर में हो सकती है. IPL CEO हेमंग अमीन ने इस बात की जानकारी देते हुए सभी फ्रैंचाइज के मालिकों को 25 जुलाई की सुबह टेक्सट किया.

ये भी पढ़ें - IPL प्लेयर्स का बंपर फायदा, सैलरी कैप में इतनी बढ़ोतरी करने वाली है BCCI!

इस मेसेज में ये भी कहा गया कि जल्द ही औपचारिक आमंत्रण, वेन्यू और टाइमिंग भी बताया जाएगा. ये मीटिंग दोपहर या शाम में होगी. और सभी टीम्स के मालिकों ने इस मीटिंग के लिए उपलब्धि भी दर्ज़ करवा दी है.

# IPL 2025 Players Retention और RTM

आपको बताएं, क्रिकबज़ ने ये भी दावा किया गया है कि प्लेयर्स रिटेंशन की संख्या कम ही होगी. अलग अलग टीम्स के मालिकों ने एक से आठ प्लेयर तक रिटेन करने की मांग की थी. मालिकों का मानना था कि इससे वो लोग अपनी टीम के बड़े प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगे. और इससे टीम का कोर भी खराब नहीं होगा.

BCCI फ्रैंचाइज की इन बातों से सहमत नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, BCCI पांच से छह प्लेयर्स को रिटेन करने की अनुमति देने वाला है. इतने रिटेंशंस से टीम की कोर भी खराब नहीं होगी. और साथ में, मेगा-ऑक्शन का एक्साइटमेंट भी बना रहेगा. BCCI का मानना है कि अगर फ्रैंचाइज आठ प्लेयर्स रिटेन कर लेंगी तो ऑक्शन में आने वाले 80 बड़े प्लेयर्स ऐसे ही बाहर हो जाएंगे और इवेंट बोरिंग हो जाएगा.

इसके साथ बता देें, इस मीटिंग में राइट टू मैच कार्ड पर भी बातचीत होनी है. साल 2021 के मेगा-ऑक्शन में राइट टू मैच नहीं था. और रिपोर्ट की मानें तो इस बार के RTM के लिए भी BCCI ने अपना मन बना लिया है. अब इस मेगा-ऑक्शन वाली चर्चा में आगे क्या होता है, ये तो मीटिंग के बाद ही क्लियर होगा.

वीडियो: हार्दिक पंड्या कोच अभिषेक नायर से 'बाउंड्री' को लेकर अड़ गए, जानिए कौन जीता?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement