The Lallantop
Advertisement

यशस्वी जायसवाल की काट सिर्फ एक बोलर के पास, नाम जानकर कंगारुओं के जज्बात बदल जाएंगे

यशस्वी जायसवाल ने IPL में अब तक 39 मैच खेले हैं. जिसमें 1201 रन बनाए हैं. इस दौरान जायसवाल का स्ट्राइक रेट 148 से भी ज्यादा का रहा है. लेकिन मुकेश कुमार के खिलाफ यशस्वी का ये रिकॉर्ड जज्बात बदल लेता है.

Advertisement
ipl 2024 Yashasvi Jaiswal mukesh kumar record rajasthan royals delhi capitals
मुकेश ने अभी तक IPL में जायसवाल को 9 गेंद कराई हैं. जिसमें वो सिर्फ 7 रन बना सके हैं. (फोटो- ट्विटर)
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 21:02 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 21:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 का 9वां मैच. दिल्ली कैपिटल्स वर्सेज राजस्थान रॉयल्स. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में दिल्ली की टीम दो बदलाव के साथ उतरी. मुकेश कुमार ने टीम में वापसी की. बोलिंग यूनिट ने मैच की सधी हुई शुरुआत की. राजस्थान को धाकड़ ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal Mukesh Kumar) के रूप में पहला झटका लगा. विकेट लिया दिल्ली के पेस बोलर मुकेश कुमार ने. वर्ल्ड क्लास बोलर्स की कुटाई करने वाले जायसवाल अपने ही देश के मुकेश की काट नहीं निकाल पाए.

मैच की पहली पारी के पहले ओवर में राजस्थान की टीम ने चार रन बनाए. दूसरा ओवर कराने आए मुकेश कुमार. ओवर की दूसरी गेंद पर जायसवाल ने मुकेश को शानदार चौका जड़ा. अगली गेंद डॉट हुई. लेकिन चौथी गेंद ओपनर का स्टंप ले उड़ी. ऊपर पिच की हुई गेंद पर जायसवाल ड्राइव के लिए गए. गेंद हल्की सी बाहर निकली और सीधे विकेट पर जा लगी. यशस्वी ने 7 गेंदों पर 5 रन बनाए. अब बताते हैं खास बात.

मुकेश इन, यशस्वी आउट! 

जायसवाल ने IPL में अब तक 39 मैच खेले हैं. जिनमें 1201 रन बनाए हैं. इस दौरान जायसवाल का स्ट्राइक रेट 148 से भी ज्यादा का रहा है. लेकिन मुकेश कुमार के खिलाफ यशस्वी का ये रिकॉर्ड जज्बात बदल लेता है. मुकेश ने अभी तक IPL में जायसवाल को 9 गेंद कराई हैं. जिसमें वो सिर्फ 7 रन बना सके हैं. और दो बार आउट हुए हैं.

इस दौरान यशस्वी का स्ट्राइक रेट मात्र 77.77 का रहा है. यानी उनके IPL करियर स्ट्राइक रेट का आधा. या कहें आधे से भी कम. तो अगर किसी भी टीम को जायसवाल की काट निकालनी है तो मुकेश कुमार की बोलिंग स्ट्रेटजी अपनाई जा सकती है. इसकी सबसे ज्यादा जरूरत इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पड़गी. वरना जिस फॉर्म में यशस्वी हैं, ऑस्ट्रेलियाई बोलर्स के लिए उन्हें आउट करना काफी चैलेंजिंग हो सकता है.          

मैच में क्या चल रहा है?

राजस्थान की टीम ने 12 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं. रियान पराग 15 और आर अश्विन 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. दिल्ली के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाए हैं.  

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार.

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान.

वीडियो: यशस्वी तोड़ देते अकरम के छक्कों का रिकार्ड रोहित ने पारी घोषित कर दी!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement