The Lallantop
Advertisement

पांचवां ओवर, छह गेंदें और RCB ने SRH को उन्हीं के घर में पटक दिया!

Swapnil Singh. 33 साल के इस बंदे ने RCB के लिए कमाल कर दिया. इन्होंने हैदराबाद के खिलाफ़ एक ही ओवर में दो विकेट लेते हुए SRH को बैकफ़ुट पर डाल दिया. और अंत में RCB को सीजन की दूसरी जीत भी मिल गई.

Advertisement
SRHvsRCB
RCB ने SRH को हरा दिया (PTI)
25 अप्रैल 2024 (Updated: 26 अप्रैल 2024, 16:12 IST)
Updated: 26 अप्रैल 2024 16:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

RCB वालों को आखिरकार जीत मिल ही गई. उन्होंने IPL2024 की सबसे खतरनाक टीम को उसके ही घर में हरा दिया. सनराइजर्स के खिलाफ़ मिली ये जीत इस सीजन RCB की सिर्फ़ दूसरी जीत है. और इस जीत की कहानी लिखी गई हैदराबाद की बैटिंग के पांचवें ओवर में. हैदराबाद वाले चार ओवर में दो विकेट खोकर 37 रन बना चुके थे. इन चार में से दो ओवर स्पिनर विल जैक्स ने डाले थे.

जैक्स ने पारी के पहले ही ओवर में खतरनाक ट्रेविस हेड को वापस भेजा था. जबकि यश दयाल ने अपने पहले ओवर में अभिषेक शर्मा का विकेट लिया. इसके बाद आए स्वप्निल सिंह. 33 साल के स्वप्निल RCB के लिए अपने IPL करियर का पहला मैच खेल रहे थे. उन्हें RCB ने इम्पैक्ट सब के रूप में जगह दी थी. दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसी ने गेंद स्वप्निल को सौंप दी.

स्वप्निल की पहली गेंद. ऑफ़ स्टंप के बाहर लेंथ बॉल. मार्करम ने इस पर कट मारा. गेंद पॉइंट के फ़ील्डर को छकाती हुई चार रन के लिए चली गई. मार्करम ने सोचा कि इस ओवर को बड़ा बनाते हैं. इस चक्कर में वह अगली गेंद पर आगे निकल आए. और निकलते ही उन्हें समझ आ गया कि गड़बड़ हो गई है. दरअसल स्वप्निल की ये गेंद फ़ुल टॉस थी. हड़बड़ी में मार्करम इससे कनेक्ट नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें: बकवास मत फैलाइए... मीडिया पर भड़के CSK-MI दिग्गज की ये बात सुनी?

गेंद सीधे जाकर उनके पैर पर गिरी. अंपायर ने तुरंत आउट दे दिया. लेकिन मार्करम को यक़ीन ना हुआ. उन्होंने रिव्यू ले लिया. बॉल ट्रैकिंग में पता चला कि गेंद सीधे जाकर लेग स्टंप पर गिर रही थी. ये विकेट इतना मजेदार था कि विराट कोहली रिव्यू देखने के बाद हंसते-हंसते लोटपोट हो गए. मार्करम आठ गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हुए. फिर क्रीज़ पर आए हेनरिख क्लासेन.

क्लासेन के आते ही स्वप्निल ने नो बॉल डाल दी. और इस पर क्लासेन ने सिंगल लिया. फ़्री हिट पर नितीश कुमार ने छक्का जड़ा. ओवर की चौथी लीगल डिलिवरी पर सिंगल लेवकर उन्होंने स्ट्राइक क्लासेन को सौंप दी. ओवर की पांचवीं गेंद. एकदम स्लॉट में. क्लासेन ने इंतजार किया और गोल्फ़र की तरह बल्ला पूरी ताकत से घुमाते हुए छह रन बटोर लिए. घरेलू फ़ैन्स खुश हो गए. लेकिन अगली गेंद पर स्वप्निल ने गेम पलट दिया.

उन्होंने इस गेंद की लेंथ थोड़ी सी खींची. गेंद पड़कर बाहर की ओर निकली और क्लासेन ने इसका पीछा किया. बल्ला जोर से घुमाया. लेकिन गेंद हवा में बहुत ऊपर चली गई. कैमरन ग्रीन ने आसान कैच पकड़ते हुए क्लासेन की पारी का अंत कर दिया. उन्होंने तीन गेंदों पर सात रन बनाए. स्वप्निल ने अपने इस ओवर में 19 रन देकर हैदराबाद के दो बड़े विकेट अपने नाम कर लिए. हालांकि इस मैच में उन्हें कोई और विकेट नहीं मिला.

लेकिन इस ओवर से स्वप्निल ने मैच की दशा तय कर दी. RCB ने हैदराबाद को उनके ही घर में 35 रन से हरा दिया. RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 206 रन बनाए. रजत पाटीदार ने 20 गेंदों पर 50 रन का पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने 43 गेंदों पर 51 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद वाले बीस ओवर्स में 171 रन ही बना पाए.

वीडियो: कोहली का गुस्सा जायज? कैफ ने धोनी का नाम लेकर बड़ी बात कह दी

thumbnail

Advertisement

Advertisement