The Lallantop
Advertisement

रोहित को तो भगा देती मुंबई, लेकिन फ़ैन्स ने बचा लिया...

Rohit Sharma Mumbai Indians के पूर्व और टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान. रोहित को कप्तानी से हटाने वाली टीम ने उन्हें टीम से ही निकालने का प्लान बना लिया था. लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के चलते वह बच गए.

Advertisement
Rohit Sharma
वर्ल्ड कप में मिले फ़ैन्स के सपोर्ट से बच गए रोहित (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
31 मार्च 2024 (Updated: 31 मार्च 2024, 20:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई इंडियंस. महीनों से ये टीम खूब चर्चा में है. जबसे इन्होंने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपी है, चर्चा चले ही जा रही है. और अब इसमें एक नई चर्चा शामिल हो गई है. रिपोर्ट्स का दावा है कि मुंबई वाले रोहित शर्मा से पीछा छुड़ाना चाहते थे. उन्हें किसी टीम से ट्रेड करने की तैयारी थी.

लेकिन ये डील हुई नहीं. और मजेदार बात ये है कि इस डील के ना होने के पीछे रीज़न भी अजब ही था. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में रोहित को मिले सपोर्ट के चलते मुंबई ने ऐसे किसी भी प्लान को टाल दिया. ये सारे दावे स्पोर्ट्स तक द्वारा पोस्ट किए एक वीडियो से उठ रहे हैं.

ऐसा कहा जा रहा है कि मुंबई वाले IPL2024 से पहले रोहित को बेचने की फिराक में थे. वो रोहित को दिल्ली भेजकर उनकी जगह डेविड वार्नर को लाना चाह रहे थे. लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 ने मामला बिगाड़ दिया. यहां पर भारत ने लगातार दस मैच जीत लिए.

यह भी पढ़ें: हार्दिक को ट्रोल करने वानखेडे पहुंच रहे लोगों के लिए खुशख़बरी... मुंबई नहीं लेगी कोई ‘एक्शन’

हर मैच के बाद रोहित के लिए सपोर्ट बढ़ता गया. टीम की परफ़ॉर्मेंस के साथ रोहित के खेलने के तरीक़े ने भी खूब तारीफें कमाईं. फ़ैन्स रोहित के लिए इकट्ठा होने लगे. और ऐसे में मुंबई की हिम्मत नहीं पड़ी कि वो रोहित को टीम से अलग कर पाएं.

हालांकि इस सपोर्ट के बावजूद मुंबई ने अपने प्लान में थोड़ा ही बदलाव किया. वो हार्दिक पंड्या को वापस लाए. ना सिर्फ़ प्लेयर बल्कि कप्तान के रूप में भी. हार्दिक ने टीम में रोहित की जगह ले ली. इस बात से फ़ैन्स बहुत गुस्सा हुए. अभी तक हार्दिक को भला-बुरा कहा जा रहा है. हर स्टेडियम में वो ट्रोल हो रहे हैं.

हार्दिक की कप्तानी में टीम पहले दो मैच हार भी चुकी है. मुंबई ने सीजन का पहला मैच गुजरात के खिलाफ़ खेला. अपनी पूर्व टीम के घर में खेलते हुए हार्दिक मैच फ़िनिश नहीं कर पाए. टीम छह रन से हार गई. इसके अलावा ग्राउंड में पहुंचे फ़ैन्स ने हार्दिक को जी भर सुनाया वो अलग. इसके बाद ये लोग हैदराबाद से भी हारे. हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 277 रन कूट दिए.

यह IPL के इतिहास का सबसे बड़ा टीम स्कोर है. जवाब में मुंबई के बल्लेबाजों ने कोशिश खूब की. लेकिन ये मैच भी मुंबई के हाथ ना लगा. हैदराबाद ने इसे 31 रन से जीता. इस मैच के दौरान भी हार्दिक की खूब ट्रोलिंग हुई. अब टीम मुंबई अपने घर में पहला मैच खेलने के लिए तैयार है. 1 अप्रैल को वो वानखेडे में राजस्थान का सामना करेंगे. ये रोहित का घरेलू मैदान भी है, देखने वाली बात होगी कि जनता यहां रोहित के साथ कैसा व्यवहार करती है.

वीडियो: हार्दिक को ट्रोल करने वाले सावधान, मुंबई में ऐसी हरकतों को ना मिलेगी माफी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement