The Lallantop
Advertisement

धोनी लास्ट ओवर्स में बैटिंग क्यों करने आते हैं? गंभीर ने असली वजह बताई है

IPL 2024 में Mahendra Singh Dhoni से फैन्स को इस बात की शिकायत रहती है कि माही महज कुछ बॉल्स ही खेलने के लिए आते हैं. इसके पीछे की वजह Gautam Gambhir ने बताई है.

Advertisement
IPL 2024, MS Dhoni, CSK
महेंद्र सिंह धोनी आखिरी के कुछ ओवर्स में ही बैटिंग करने आते हैं (IPL)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 14:05 IST)
Updated: 2 मई 2024 14:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने पुराने टच में नजर आ रहे है. 42 साल की उम्र में भी धोनी गेंद को लगातार बाउंड्री से बाहर भेज रहे हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 220 से ऊपर का रहा है. हर मैच में फैन्स उनकी बैटिंग का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं. हालांकि फैन्स को इस बात की शिकायत रहती है कि माही आखिर के महज कुछ बॉल्स ही खेलने के लिए आते हैं. इसके पीछे की वजह दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताई है.

गंभीर के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स की रणनीति की वजह से धोनी को कम गेंदें खेलने का मौका मिलता है. उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा,

“धोनी के सिर्फ 8-10 गेंदों का सामना करने के पीछे चेन्नई सुपरकिंग्स की स्ट्रैटजी है. इससे धोनी को खुलकर बैटिंग करने में आजादी मिलती है.हर टीम्स की अलग-अलग रणनीति होती है और चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले 2-3 सालों से ऐसा किया है. इस आजादी ने धोनी को अधिक प्रभाव डालने का मौका दिया है.”

गंभीर ने आगे कहा,

“जब आप 20-25 गेंदें खेलते हैं तो आपके ऊपर पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होती है. लेकिन जब आप केवल 8-10 गेंदें ही खेलते हैं, तो आप वहां जाकर अधिक आजादी के साथ खेलते हैं.”

धुआंधार बैटिंग कर रहे हैं धोनी

धोनी की बात करें तो भले ही वो कम बॉल्स खेल रहे हैं, लेकिन वो धुआंधार बैटिंग कर रहे हैं. इस सीजन धोनी ने 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 110 की औसत और 229.17 की स्ट्राइक रेट से कुल 110 रन हैं. धोनी इस सीजन महज एक ही बार आउट हुए हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ 1 अप्रैल में खेले गए मुकाबले में धोनी रन आउट हुए थे. माही ने इस सीजन 10 चौके और 9 छक्के लगाए हैं. जिसमें हार्दिक पंड्या की गेंद पर लगाया गया हैट्रिक सिक्स भी शामिल है. 

वीडियो: CSK को पंजाब से मिली हार, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ को किस बात खुशी है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement