The Lallantop
Advertisement

जब चिंता जाहिर... IPL 2024 Final से पहले श्रेयस ने BCCI को सुना दिया?

Shreyas Iyer BCCI और NCA को सुना गए हैं. IPL 2024 Final से पहले उन्होंने अपनी पीठ/कमर की समस्या पर बात की. इस बातचीत में अय्यर ने BCCI पर गंभीर बात बोल दी.

Advertisement
Jay Shah, Shreyas Iyer
BCCI पर हमलावर हो गए श्रेयस अय्यर? (PTI)
pic
सूरज पांडेय
25 मई 2024 (Updated: 26 मई 2024, 13:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 Final से पहले श्रेयस अय्यर ने BCCI पर हमला बोला है. जी हां, उनके हालिया बयान से तो ऐसा ही लग रहा है. संडे 26 मई को होने वाले IPL फ़ाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ़्रेंस हुई. इसमें श्रेयस ने अपनी पीठ/कमर की समस्या पर बात की. उन्होंने साफ कहा कि कोई उनकी बातों से सहमत ही नहीं था.

श्रेयस बोले,

'वर्ल्ड कप के बाद मैं निश्चित रूप से खेल के बड़े फ़ॉर्मेट में संघर्ष कर रहा था. जब मैंने अपनी चिंता जाहिर की, कोई भी इससे सहमत नहीं हुआ. लेकिन उस वक्त मेरा कंपटिशन मेरे खुद के साथ था. जब IPL क़रीब आ रहा था, मैं सिर्फ़ इतना चाहता था कि अपने बेस्ट पर रहूं. और इससे पहले हमने जो भी प्लानिंग और रणनीतियां बनाई थीं, अगर हम अपनी क्षमता के मुताबिक इसे अमल में ला सकें तो हम बेस्ट स्पॉट पर होंगे. और देखिए, अभी हम वहीं हैं.'

बता दें कि अय्यर लंबे वक्त से अपनी बैक से परेशान हैं. उन्होंने एशिया कप 2023 के दौरान इससे वापसी की थी. और फिर वह वर्ल्ड कप में भी खेले. साल 2024 की शुरुआत में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ़ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भी चुना गया था. बाद में वह आखिरी तीन टेस्ट की टीम से बाहर थे. उस वक्त कहा गया कि अय्यर को पीठ में ऐंठन की समस्या हुई थी. लेकिन वह फ़िट हो गए थे.

टेस्ट टीम से बाहर जाने के बाद अय्यर ने मुंबई के लिए कुछ डॉमेस्टिक मैच नहीं खेले. उस वक्त क्रिकइंफ़ो का दावा था कि श्रेयस ने मुंबई क्रिकेट असोसिएशन से कहा था कि उनकी पीठ में ऐंठन है. जबकि BCCI का मेडिकल स्टाफ़ उन्हें सेलेक्शन के लिए क्लियर कर चुका था.

यह भी पढ़ें: हार्दिक भारत की जर्सी... रोहित का डिप्टी बन वर्ल्ड कप जिताएंगे पंड्या?

बाद में बवाल और बढ़ा. पता चला कि अय्यर ने रणजी ट्रॉफ़ी मैच खेलने की जगह KKR के प्री-सीजन कैंप को तरजीह दी. इसके बाद BCCI ने सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से निकाल दिया. फिर श्रेयस मुंबई के लिए रणजी खेलने लौट आए. हालांकि विदर्भ के खिलाफ़ फ़ाइनल के दौरान वह पीठ की समस्या के चलते, लगातार दो दिन मैदान से दूर रहे.

तमाम बवाल के बाद श्रेयस KKR के कप्तान के रूप में IPL2024 में उतरे. और यहां उनकी टीम ने कमाल प्रदर्शन किया. कोलकाता ने पिछले तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए टेबल टॉप की. पहले क्वॉलिफ़ायर में सीज़न की दूसरी बेस्ट टीम हैदराबाद को आसानी से हराया. फ़ाइनल में पहुंच गए. कप्तान अय्यर ने खुद भी बेहतरीन खेल दिखाया.

श्रेयस इस सीजन KKR के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 13 पारियों में 38 की ऐवरेज़ और 146 की स्ट्राइक रेट से 345 रन बनाए हैं. इस सीजन दो पचासे लगाने वाले अय्यर चार बार नाबाद भी लौटे हैं.

वीडियो: कभी सैलरी कम मिलने पर भी जुड़ा था टीम इंडिया से, अब पीछे क्यों हट रहा दिग्गज?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement