The Lallantop
Advertisement

चेन्नई तो हार मान चुकी थी, लेकिन बेस्ट फ़िनिशर बोला...

MS Dhoni लौट आए हैं. जी हां, माही ने विंटेज रूप दिखाते हुए अनरिख नॉर्क्या के एक ही ओवर में 20 रन खींच लिए. हालांकि उनकी ये ताबड़तोड़ पारी भी DC के खिलाफ़ CSK को जीत नहीं दिला पाई.

Advertisement
MS Dhoni
माही ने बहुत मारा (PTI/X)
pic
सूरज पांडेय
31 मार्च 2024 (Updated: 31 मार्च 2024, 01:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महेंद्र सिंह धोनी. क्रिकेट की दुनिया में फ़िनिशर शब्द को नए मायने देने वाले दिग्गज. धोनी ने सालों तक इतने मैच फ़िनिश किए हैं कि अब फ़िनिशर शब्द लिखा भी जाता है, तो लोग माही को इमेजिन करने लगते हैं. IPL2024 में फ़ैन्स को 31 मार्च से पहले तक ये फ़िनिशिंग देखने को नहीं मिली थी. लेकिन वित्त वर्ष जाते-जाते फ़ैन्स को ये भी दिखा गया.

बात DCvsCSK मैच की है. चेन्नई को जीत के लिए आखिरी 24 गेंदों में 72 रन की जरूरत थी. सत्रहवें ओवर की पहली ही गेंद पर शिवम दुबे आउट हो गए. फिर मैदान पर आए महेंद्र सिंह धोनी. और उनके आते ही मैदान का शोर 128 डेसिबल तक पहुंच गया. माही ने लोगों के इस शोर को अपनी पहली ही गेंद पर और बढ़ा दिया.

उन्होंने मुकेश कुमार की गेंद पर बैक फ़ुट जाते हुए चौका जड़ दिया. गेंद बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग बाउंड्री के बाहर निकल गई. हालांकि अगली ही गेंद पर उनका कैच भी गिरा. मुकेश की इस गेंद को तला ने स्लाइस किया था, गेंद सीधे खलील के हाथों में गई, लेकिन उन्होंने कैच गिरा दिया. तला ने सिंगल लिया. पांचवीं गेंद पर जडेजा ने सिंगल लेकर स्ट्राइक लौटाई. धोनी ने इसे कवर्स के रास्ते चौके के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें: धोनी पीछे, पंत को सामने से हेलिकॉप्टर शॉट लगाते देख फ़ैन्स क्या बोल गए?

इस ओवर में बने 14 रन. फिर आया 18वां ओवर. खलील के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर धोनी ने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छह रन जड़ दिए. यहां भी 12 रन आ गए. लेकिन अब मैच चेन्नई से दूर निकल चुका था. और बचा हुआ काम 19वें ओवर में पूरा हो गया. इस ओवर में धोनी ने चार गेंदें खेलीं. इनमें से तीन डॉट रहीं जबकि एक सिंगल आया. सिर्फ़ पांच रन देकर मुकेश ने मैच खत्म कर दिया.

लेकिन माही इतनी आसानी से हार कहां मानने वाले थे. उन्होंने अनरिख नॉर्क्या के ओवर की पहली गेंद को कवर्स के रास्ते चौके के लिए भेज दिया. अगली गेंद, मिडविकेट बाउंड्री के बाहर से उड़ी और छह रन आ गए. तीसरी गेंद, डॉट. चौथी गेंद, मिड ऑन की ओर से चौका. पांचवीं गेंद डॉट. छठी गेंद फुलटॉस. कवर के ऊपर से छह रन के लिए. इस ओवर में नॉर्क्या ने तीन फुल टॉस गेंदें फेंकी. जबकि एक यॉर्कर लेंथ से पीछे रह गई.

ख़ैर, तला फ़ैन्स को इससे क्या. उन्हें तो मौज आ गई. तला ने चार चौके और तीन बेहतरीन छक्के जड़े, फ़ैन्स का काम हो गया. दो पॉइंट्स फिर कभी ले लेंगे.

वीडियो: मयंक यादव स्पेल डाल बने प्लेयर ऑफ़ द मैच, अपने डेब्यू पर क्या-क्या बता गए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement