The Lallantop
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप की टीम आते ही हार्दिक ने रोहित को बैठा दिया!

Rohit Sharma, टीम इंडिया के कप्तान हैं. लेकिन IPL में ये हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेल रहे हैं. और T20 World Cup की टीम आते ही हार्दिक ने रोहित को इम्पैक्ट सब की लिस्ट में डाल दिया.

Advertisement
Hardik Pandya, Rohit Sharma
हार्दिक ने रोहित को बैठा दिया (PTI)
pic
सूरज पांडेय
3 मई 2024 (Updated: 3 मई 2024, 01:36 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा ड्रॉप हो गए. जी हां, T20 World Cup 2024 की भारतीय टीम आते ही मुंबई इंडियंस ने उन्हें बेंच पर बिठा दिया. शुक्रवार, 3 मई को वानखेडे में KKR के खिलाफ़ हार्दिक ने टॉस जीता, पहले बोलिंग चुनी. और इसके साथ ही लोगों को पता चला कि रोहित शर्मा इस मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं.

टॉस के वक्त हार्दिक पंड्या ने कहा,

'हमारे लिए चीजें कठिन लग रही हैं, लेकिन हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. घर वापस आकर अच्छा लग रहा है. विकेट अच्छा दिख रहा है. और ये फ़्रेश भी है. हम इस पर अभी तक नहीं खेले हैं. एक बदलाव रहेगा. नमन धीर को मोहम्मद नबी की जगह उतारा है.'

यानी हार्दिक ने रोहित का ज़िक्र नहीं किया. लेकिन इस मैच में एक और बदलाव साफ दिख रहा था. सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, जबकि रोहित को इम्पैक्ट सब में जगह मिली थी. ख़ैर, पहले बैटिंग का न्यौता पाने वाली कोलकाता के लिए शुरुआत ठीक नहीं रही.

नुवान तुषारा ने शुरू में ही उन्हें कई करारे झटके दे डाले. पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने फ़िल सॉल्ट को तिलक वर्मा के हाथों कैच करा दिया. ओवर की तीसरी गेंद पर चौका मारने वाले सॉल्ट ने इस गेंद को मिडविकेट की ओर मारना चाहा. लेकिन गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर, हवा में ऊंचा उठ गई. तिलक वर्मा पॉइंट से पीछे की ओर भागे, जबकि स्वीपर कवर्स पर फ़ील्डिंग कर रहे नमन धीर आगे की ओर आए. भिड़ते-भिड़ते भी तिलक ने किसी तरह ये कैच पकड़ लिया. तुषारा तीन गेंदों पर पांच रन बनाकर लौटे.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पर मीटिंग में... वर्ल्ड कप सेलेक्शन मीटिंग की ये डीटेल्स पता चलीं?

तीसरा ओवर लेकर लौटे तुषारा ने इस बार दो और विकेट अपने नाम कर लिए. ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का मारने वाले अंगकृष रघुवंशी दूसरी गेंद पर कैच आउट हो गए. ये गेंद पड़कर थोड़ी फंसी और रघुवंशी इस चक्कर में फंस गए. उनका शॉट थोड़ा पहले आया और सूर्या ने कवर्स पर एक आसान कैच पकड़, उनकी पारी खत्म कर दी. रघुवंशी ने छह गेंदों पर 13 रन बनाए.

ओवर की आखिरी गेंद पर श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए. तुषारा की इस फुल लेंथ डिलिवरी को अय्यर फ़्लिक करना चाहते थे. लेकिन गेंद मिड ऑन पर एक आसान कैच के रूप में टिम डेविड के पास पहुंच गई. अय्यर चार गेंदों पर छह रन बनाकर आउट हुए. तीन ओवर्स में KKR ने 28 रन पर तीन अहम विकेट गंवा दिए.

पांचवां ओवर लेकर आए हार्दिक पंड्या ने सुनील नरेन को बोल्ड मार दिया. सातवें ओवर में पीयूष चावला ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ रिंकू सिंह को भी वापस लौटा दिया. नरेन ने आठ, जबकि रिंकू ने नौ रन बनाए. KKR ने 67 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए.

वीडियो: बेस्ट फ़िनिशर को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में एंट्री, गुस्साए वर्ल्ड कप चैंपियन ने सबको सुना दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement