The Lallantop
Advertisement

20 करोड़ रुपए में बिकने के बाद पैट कमिंस क्या बोले? वेटोरी ने प्लान बता दिया

पैट कमिंस ने कहा है कि उन्होंने ऑरेंज आर्मी के बारे में काफी सुना है. वो टीम से जुड़ने के लिए उत्साहित हैं.

Advertisement
pat cummins says excited to play to hyderabad in ipl daniel vettori discloses why the team went for him
पैट कमिंस से पहले सबसे महंगे IPL प्लेयर इंग्लैंड के सैम करन थे. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
19 दिसंबर 2023 (Published: 16:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2023 जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins). इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024 Auction) में इन पर रिकॉर्ड बोली लगी. कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ 50 लाख रुपये में अपनी टीम में लिया. इसके साथ ही कमिंस IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. हालांकि थोड़ी ही देर बाद मिचल स्टार्क ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ डाला.

इससे पहले, कमिंस को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली. ऑक्शन के बाद पैट कमिंस ने कहा है कि उन्होंने ऑरेंज आर्मी के बारे में काफी सुना है. वो टीम से जुड़ने के लिए उत्साहित हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा खरीदे जाने के बाद पैट कमिंस ने कहा,

‘मैं IPL के अगले सीजन SRH से जुड़ने के लिए काफी उत्साहित हूं. मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में काफी सुना है. मैं हैदराबाद के लिए पहले भी खेल चुका हूं, और हमेशा खेलना पसंद किया है. ट्रेविस हेड को टीम में देखना काफी सुखद है. मुझे लगता है हम इस सीजन हम काफी मजे करेंगे और उम्मीद है कि सफलता हासिल करेंगे.’

पैट कमिंस को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के कोच डेनियल वेटोरी ने कहा,

‘कोई और भी उन्हें लेना चाहता था. इसीलिए बोली इतना ऊपर चली गई. क्योंकि हमारी टीम लगभग सेटल्ड है और हमारे पास बजट है, हमें लगा कि ऑक्शन में हमने चीजें कवर कर ली हैं. हम पहले ही ट्रेविस हेड और हसरंगा को ले चुके हैं, इसलिए हमारे पास इतना खर्च करने की क्षमता थी.’

कमिंस के IPL करियर की बात करें तो 42 IPL मैच में उनके नाम कुल 45 विकेट हैं. इस दौरान 18.95 की औसत और 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 379 रन भी बनाए हैं. वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए उन्होंने IPL 2023 से अपना नाम वापस ले लिया था. IPL ऑक्शन से ठीक पहले मॉक ऑक्शन में कमिंस के नाम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.50 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी.

पैट कमिंस से पहले सबसे महंगे IPL प्लेयर इंग्लैंड के सैम करन थे. उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ में खरीदा था. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन हैं. मुंबई ने इनके लिए 17.50 करोड़ रुपये खर्चे थे. बेन स्टोक्स 16.25 करोड़ के साथ लिस्ट में अगला नाम हैं. क्रिस मॉरिस पर भी इतनी ही बिड लगी थी. युवराज सिंह और निकलस पूरन 16-16 करोड़ में बिक चुके हैं.

वीडियो: IPL Auction 2024 से पहले जानें मालिक-कप्तान के बीच क्या बातें होती हैं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement