The Lallantop
Advertisement

शुभमन गिल को गुस्से से लाल देख सब हैरान, चिल्लाते हुए अंपायर के पास गए और...

राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान 17वें ओवर में कौन सी घटना घटी, जिसके कारण अंपायर से बहस करने लगे थे शुभमन गिल?

Advertisement
shubman gill absolutely miffed with umpires decision during rr vs gt ipl 2024
17 वें ओवर में एक ऐसी घटना घटी जिससे गुजरात के कप्तान शुभमन गिल गुस्से से लाल हो गए थे. (तस्वीर-X)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
10 अप्रैल 2024 (Published: 23:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मैच में पहले खेलते हुए 196 रन बनाए. पारी के 17वें ओवर में एक ऐसी घटना घटी जिससे गुजरात के कप्तान शुभमन गिल काफी गुस्सा हो गए. उनका ये रूप सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल पारी के 17वें ओवर में वाइड दिए जाने के कारण शुभमन गिल ने अंपायर के फैसले को DRS लेकर चैलेंज किया था, लेकिन यहां टीवी अंपायर के कनफ्यूज़ हो जाने से गिल का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया.

क्या है पूरा मामला?

राजस्थान रॉयल्स की पारी में गुजरात टाइटंस के लिए 17वां ओवर मोहित शर्मा डालने आए. ओवर की आखिरी गेंद मोहित ने धीमी गति से फेंकी, जिसे खेलने के लिए संजू सैमसन ऑफ-स्टम्प के थोड़ा बाहर खड़े हो गए थे. हालांकि सैमसन बॉल को हिट नहीं कर पाए और गेंद वाइड रेखा के बहुत करीब से गुजरते हुए कीपर के पास चली गई. ऑन-फील्ड अंपायर ने इसे वाइड करार दिया था, लेकिन गुजरात के कीपर मैथ्यू वेड के अनुसार ये वाइड नहीं थी क्योकि सैमसन ऑफ-स्टम्प के बाहर खड़े थे. ऐसे में शुभमन गिल ने DRS लिया.

TV अंपायर ने पहले इसे सही गेंद करार दिया, लेकिन कुछ देर बाद ही गेंद को दोबारा रिव्यू किया गया. इस बार टीवी अंपायर ने मोहित शर्मा की गेंद को वाइड करार दिया. इस डबल रिव्यू से शुभमन बहुत गुस्से में दिखाई दिए. इतने कि वो अंपायर से बहस करने पहुंच गए. अंपायर के पास आकर गिस ने अपनी नाराजगी जताई. हालांकि गेंद को वाइड ही करार दिया गया.

RR की बल्लेबाजी

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों बल्लेबाज पावरप्ले में पवेलियन लौट गए. यशस्वी जायसवाल ने 19 गेंदों में 24 और जोस बटलर ने 10 गेंदों में 8 रन बनाए. संजू सैमसन और रियान पराग के बीच तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी हुई. रियान पराग 48 गेंद में 76 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कप्तान संजू सैमसन 68 रन बनाकर नाबाद लौटे.

मैच में गुजरात ने लुटाए खूब रन

गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी पर गौर किया जाए तो उमेश यादव ने एक विकेट जरूर लिया, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 47 रन दे डाले थे. मोहित शर्मा ने तो 50 का आंकड़ा पार कर दिया था. उमेश यादव, मोहित शर्मा और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया. इस बीच स्पेंसर जॉनसन और नूर अहमद ना तो विकेट ही चटका पाए और ना ही रन रोकने में सफल हुए.

ये भी पढ़ें- 'बैटिंग में गड़बड़ हो गई', अपनी वापसी और दिल्ली की हार पर कप्तान ऋषभ पंत ने क्या कहा?

वीडियो: IPL Auction 2024 में शाहरुख खान के लिए गुजरात टाइटंस ने मोटी बोली लगाई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement