The Lallantop
Advertisement

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अभिषेक, रियान पराग, ध्रुव जुरेल फेल, शुभमन ने सारी गलती अपने सिर ले ली!

टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहला T20I मैच हार गई.

Advertisement
Team India during match vs Zim
ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया ने पहला T20 मैच गंवाया.(फोटो - AP)
pic
गरिमा भारद्वाज
6 जुलाई 2024 (Updated: 6 जुलाई 2024, 23:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

India vs Zimbabwe. पांच मैच की T20I सीरीज़ की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन जैसा इंडियन फ़ैन्स चाहते थे वैसी नहीं हुई. 6 जुलाई को हुए पहले मैच में टीम इंडिया हार गई. इंडियन टीम 116 के लक्ष्य को चेज़ नहीं कर पाई. और मैच को 13 रन से गंवा बैठी. और ज़िम्बाब्वे ने इंडिया के सामने T20I का सबसे लोएस्ट टोटल डिफेंड कर लिया.

लेकिन ये हुआ कैसे? क्योंकि जब बोर्ड पर 115 लगे तो लोग तो ये सोच बैठे थे कि अरे, अभिषेक शर्मा, रियान पराग जैसे बंदे तो इसको 10 ओवर में ही चेज़ कर डालेंगे. लेकिन जब इंडिया की बैटिंग शुरू हुई तो पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. अभिषेक, रुतुराज, रियान, रिंकू, ध्रुव जुरेल इनमें से एक प्लेयर भी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया.

अभिषेक शर्मा IPL वाला स्टाइल लेकर आए. शॉर्ट ऑफ द लेंथ गेंद को पुल करने गए. लेकिन गेंद ढंग से बल्ले पर चढ़ी नहीं. फील्डर ने मौका गंवाए बिना कैच लपक लिया. अभिषेक शून्य पर पविलियन लौटे. इनके बाद आए रियान पराग ने लेंथ बॉल के खिलाफ ऑन द एप ड्रॉइव करने का मन बना लिया. लेकिन सेम केस, बल्ले का ऊपरी किनारा लगा, फील्डर ने मौका छोड़ा नहीं. और रियान कुल दो रन बनाकर चलते बने.  इनके बाद ध्रुव जुरेल. जुरेल स्लोअर ऑफ कटर पर अपना कैच थमा बैठे. 

अभिषेक शर्मा शून्य, रियान पराग दो और ध्रुव जुरेल कुल छह रन बनाकर पविलियन लौट गए. इनके अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने सात, रिंकू सिंह ने शून्य, रवि बिश्नोई ने नौ, आवेश खान ने 16 रन बनाए. शुभमन गिल के 31 के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 27 रन बनाकर टीम के लिए फाइट की. लेकिन पूरी बैटिंग के दौरान एक बार भी भारतीय टीम मैच में डॉमिनेट नहीं कर पाई. नतीजा 13 रन से हार का सामना करना पड़ा.  

ये भी पढ़ें - 'ये लड़का...', हार्दिक पांड्या की तारीफ में नीता अंबानी ने पूरी जर्नी बता दी

इससे पहले इंडियन कैप्टन शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया था. शुरुआत में ये फैसला सही भी लगा. ओपनर इनोसेंट काइया शून्य पर पविलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद ओपनर वेस्ली और ब्रायन ने मिलकर टीम के लिए रन जोड़ना शुरू कर दिया. दोनों के बीच छोटी पार्टनरशिप हुई. ब्रायन लौटे तो कप्तान सिकंदर रज़ा ने भी 17 रन का योगदान दिया.

ऐसी छोटी छोटी पार्टनरशिप के दम पर जिम्मबाब्वे ने 20 ओवर्स में 115 रन बनाए. इतने रन बनने में थोड़ा योगादान इंडिया की खराब फील्डिंग का भी रहा. क्लाइव ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 29 की पारी खेली. इंडिया के लिए रवि बिश्नोई ने चार और वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट्स अपने नाम किए. 

मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा,

‘हमने अच्छी बोलिंग की, लेकिन हमने फील्डिंग में अच्छा नहीं किया. थोड़े कमजोर लगे. हम समय लेना चाहते थे, बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहते थे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आधे रास्ते में हमने पांच विकेट खो दिए थे.  सबसे अच्छा होता अगर मैं अंत तक रुकता.  मैं जिस तरह से आउट हुआ और ये जिस तरह से हुआ उससे निराश हूं. वॉशी ने उम्मीदें कायम रखीं. जब आपको 115 रन का पीछा करना हो और आपका नंबर 10 का प्लेयर आपको गेम जिताना चाहता हो, तो आप जानते हैं कि कुछ गलत हो गया है.’

पहले टी20 मुकाबले में जिंबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा को उनकी ऑल राउंड परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

वीडियो: सूर्या के कमाल कैच के बारे में मरीन ड्राइव पर क्या बोली पब्लिक?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement