The Lallantop
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने विराट कोहली को साइड कर बड़ा अवॉर्ड जीत लिया

विराट की सेंचुरी पर भारी पड़ गई ये परफॉर्मेंस

Advertisement
Mohd Siraj bags player of the match vs WI
मोहम्मद सिराज ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच (फोटो - AP Photos)
pic
गरिमा भारद्वाज
24 जुलाई 2023 (Updated: 24 जुलाई 2023, 02:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेज़ वेस्ट-इंडीज़ टेस्ट सीरीज़ (IndvsWI Test series). इन दो देशों के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज़ खत्म हो गई है. टीम इंडिया ने ये सीरीज़ 1-0 से अपने नाम की. टीम ने डोमिनिका में हुआ पहला मुकाबला जीता. और पोर्ट ऑफ स्पेन में हुआ दूसरा मुकाबला बारिश के कारण धुल गया. डोमिनिका में यशस्वी जायसवाल को 171 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. और इस मैच में ये अवॉर्ड मोहम्मद सिराज को मिला.

सिराज ने इस मैच में पांच विकेट निकाले. और अवॉर्ड लेते कहा कि अपना पहला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लेकर खुश हूं. सिराज बोले,

'यह टेस्ट में मेरा पहला प्लेयर ऑफ़ द मैच अवॉर्ड है. बहुत खुश हूं. पिच पर पेसर्स के लिए बहुत हैल्प नहीं थी. मैंने अपना प्लान सिंपल रखा और उसे अमल में भी लाया. जब आप ऐसे हालात में विकेट्स लेते हैं, आपको बहुत सारा आत्मविश्वास मिलता है. रोहित भाई ने मुझे खुद पर भरोसा रखने, प्रेशर ना लेने और लुत्फ़ उठाने के लिए कहा था.'

बताते चलें, इस मैच की पहली पारी में विराट कोहली ने 121 रन बनाए थे.  लेकिन पिच और हालात को देखते हुए सिराज को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

# मैच का हाल

इसके साथ आपको मैच की जानकारी भी दे देते हैं. वेस्ट-इंडीज़ के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर सेंचुरी स्टैंड किया. कुल 139 के स्कोर पर यशस्वी 57 के स्कोर पर आउट हो गए. उनके बाद मैदान पर उतरे गिल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए.

इंडियन फ़ैन्स को लगा कि अब रोहित और विराट कोहली के बीच बड़ी साझेदारी होगी, लेकिन रोहित भी 80 के स्कोर पर पविलियन लौट गए. और रहाणे भी कुछ कमाल नहीं कर पाए. मैदान में मौजूद विराट ने अब रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर इंडियन पारी को आगे बढ़ाया. विराट ने 121 रन की पारी खेली. और रविंद्र जडेजा 61 के स्कोर पर आउट हुए.

इनके अलावा ईशान किशन ने 25, अश्विन ने 56 की पारी खेल टीम के स्कोर को 438 पर पहुंचाया. जवाब में, वेस्ट-इंडीज़ के लिए तेगनारायण चंद्रपॉल और क्रेग ब्रैथवेट ने टीम को सधी हुई शुरूआत दी. दोनों ओपनर्स ने साथ मिलकर 71 रन बनाए लेकिन तभी तेगनारायण 33 के स्कोर पर जडेजा का शिकार हो गए. इनके बाद मैदान में आए किर्क मैकेन्ज़ी ने 32, ब्रैथवेट ने 75, जरमाइन ब्लैकवुड ने 20 और एलिक एथनाज़े ने 37 रन बनाए.

जोशुआ डी सिल्वा की 10 और जेसन होल्डर की 15 रन की पारी के दम पर टीम ने अपनी पहली इनिंग्स में 255 रन बनाए. 183 रन की लीड के बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी T20 के अंदाज में खेली. रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 57 रन की पारी खेली. यशस्वी ने 30 गेंदों में 38 रन बनाए. शुभमन गिल ने 37 गेंदों में 29 और ईशान किशन ने 34 गेंदों में 52 रन बनाए. टीम ने अपनी पारी 181 पर घोषित की.

365 का लक्ष्य लेकर उतरी वेस्ट-इंडीज़ के कप्तान क्रेग ने भी अटैकिंग इंटेट के साथ गेम शुरू किया. लेकिन स्पिनर्स के सामने वो रुक गए. वेस्ट इंडीज़ ने चौथे दिन के खेल के अंत तक 76 रन पर दो विकेट गंवा दिए. पांचवें दिन वेस्ट-इंडीज़ को मैच जीतने के लिए 289 रन चाहिए थे. लेकिन ये पूरा दिन बारिश में निकल गया. और अंत में मैच ड्रॉ हुआ. 

बताते चलें, अब दोनों टीम्स के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज़ खेली जाएगी. जिसकी शुरूआत 27 जुलाई से होगी.

वीडियो: ईशान किशन ने शानदार फिफ्टी लगाकर ऋिषभ पंत के लिए क्या कहा? ।

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement