The Lallantop
Advertisement

इंडिया का ऐसा जलवा, MEME में बदला बवुमा का मासूम सवाल!

साउथ अफ़्रीका. कमाल का क्रिकेट खेल रही टीम. इंडिया से कोलकाता में भिड़ी, तो मामला अलग हो गया. भारत ने इस टीम को ऐसा पीटा, कि लोग हैरान रह गए. और इसी के चलते, मैच के बाद कप्तान तेम्बा बवुमा का एक ईमानदार सवाल भी Meme में बदल गया.

Advertisement
Temba Bavuma, INDvsSA
तेम्बा बवुमा ने तो मासूम सवाल ही किया था (फ़ाइल)
pic
सूरज पांडेय
6 नवंबर 2023 (Published: 18:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साउथ अफ़्रीका. कमाल का क्रिकेट खेल रही टीम. इंडिया से कोलकाता में भिड़ी, तो मामला अलग हो गया. भारत ने इस टीम को ऐसा पीटा, कि लोग हैरान रह गए. चेज़ करने उतरी साउथ अफ़्रीका की टीम 83 रन ही बना पाई. इससे पहले बोलिंग में भी उनका हाल बुरा रहा था. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने साउथ अफ़्रीकी पेस बैटरी की बत्ती गुल कर दी. और इसी के चलते, मैच के बाद कप्तान तेम्बा बवुमा का एक ईमानदार सवाल भी Meme में बदल गया.

इससे पहले, रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला कर लिया. और फिर खुद ही इस फैसले को सही साबित करने का जिम्मा भी उठा बैठे. रोहित ने सिर्फ़ 24 गेंदों पर 40 रन कूट डाले. और फिर विराट कोहली ने अपनी 49वीं वनडे सेंचुरी स्कोर कर दी. श्रेयस अय्यर के साथ उनकी पार्टनरशिप ने टीम इंडिया को 327 रन के टोटल तक पहुंचा दिया. विराट ने 101, जबकि श्रेयस ने 77 रन बनाए.

# Bavuma Reaction

भारत ने पचास ओवर्स में पांच विकेट खोकर 326 रन बना डाले. और जवाब में साउथ अफ़्रीका वाले 83 ही बना पाए. और भारत ने मैच 243 रन से जीत लिया. इस बड़ी हार के बाद जब कप्तान बवुमा ब्रॉडकास्टर से बात करने आए तो उन्होंने वहां एक मासूम सवाल किया. दरअसल बवुमा से पूछा गया,

'क्या पहले 10 ओवर्स ने आपको सबसे ज्यादा तकलीफ़ दी?'

जवाब में बवुमा बोले,

'बैट से या गेंद से?'

जवाब आया,

'गेंद से.'

अब बवुमा बोले,

'गेंद से पहले दस ओवर्स ने चुनौती दी. उन्होंने पहले दस ओवर्स में 90 रन बना डाले. इसके बाद हमने अच्छा किया. रन रेट रोका. सबसे बड़ा चैलेंज विकेट्स लेना था, भारत ने बड़ी साझेदारियां कीं. शर्मा ने सेट अप किया. कोहली और अय्यर के बीच अच्छी पार्टरनशिप हुई. हालात सबसे बड़ी सीख हैं. विकेट ने लगभग वैसा ही खेल दिखाया, जैसा हमने सोचा था. लेकिन हम इससे तालमेल नहीं बिठा पाए.'

बता दें कि साउथ अफ़्रीका की टीम सेमीफ़ाइनल के लिए क्वॉलिफ़ाई कर चुकी है. वह अपना आखिरी लीग मैच 10 नवंबर को अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ़ अहमदाबाद में खेलेंगे. इस मैच से पहले साउथ अफ़्रीका बहुत बेहतरीन क्रिकेट खेल रही थी. टीम ने इससे पहले सिर्फ़ एक मैच गंवाया था.

जानने लायक है कि इन्होंने वो मैच भी चेज़ करते हुए हारा था. साउथ अफ़्रीकी टीम इस वर्ल्ड कप में पहले बैटिंग करते हुए कमाल कर रही है. लेकिन चेज़ का नंबर आते ही उनकी बैटिंग पूरी तरह से ढह जा रही है.

सेमीफ़ाइनल से पहले टीम के लिए यह निश्चित तौर पर चिंता का विषय होगा. देखने वाली बात होगी कि ये टीम इस समस्या का क्या हल निकालती है. दूसरी ओर इंडिया की बात करें, तो भारतीय टीम इस पूरे टूर्नामेंट में कमाल की लय में दिखी है. चेज़ करना हो या डिफेंड, रोहित की टीम हर मामले में खतरनाक रही है. टीम ने अभी तक सारी टीम्स को डॉमिनेट किया है. और इसीलिए फ़ैन्स को उम्मीद है कि टीम इंडिया अपने घर में वर्ल्ड चैंपियन बनेगी.

वीडियो: विराट के फैन्स ने निकाली कोहली के 49वें शतक में बड़ी कमी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement