The Lallantop
Advertisement

INDvsPAK मैच पर नजम सेठी और सहवाग के ये ट्वीट्स जय शाह को पसंद नहीं आएंगे!

बेकार के बहानों से लेकर पकौड़ों तक, इन ट्वीट्स में सब है.

Advertisement
ACC, Jay Shah, INDvsPAK, Rain
जय शाह की ACC से खफ़ा हैं लोग (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
3 सितंबर 2023 (Updated: 3 सितंबर 2023, 22:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशियन क्रिकेट काउंसिल बोले तो ACC. इसके प्रेसिडेंट हैं जय शाह. ACC कराती है एशिया कप जैसा टूर्नामेंट. और अब इसी टूर्नामेंट के आयोजन पर सवाल हैं. एशिया कप इस वक्त श्रीलंका में खेला जा रहा है. सॉरी, कुछ मैच पाकिस्तान में भी हो रहे हैं.

ख़ैर, इस टूर्नामेंट में सबकी नज़र भारत और पाकिस्तान के बीचे होने वाले मैच पर थीं. और यह मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया. कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में बारिश ने मैच की दूसरी इनिंग्स धो दी. और इसके बाद से ही लोग ACC को सुना रहे हैं.

# Najam Sethi on ACC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी से लेकर पूर्व क्रिकेटर विरेंदर सहवाग तक, ने इस मैच के रद्द होने पर कुछ ना कुछ कहा है. नजम सेठी ने तो सोशल मीडिया पर बवाल ही मचा दिया. उन्होंने श्रीलंका में एशिया कप कराने के दौरान हुई चर्चाएं सामने ही रख दीं.

मैच रद्द होने के कुछ ही वक्त बाद सेठी ने ट्वीट किया,

'कितना निराशाजनक है. बारिश ने क्रिकेट के सबसे बड़े मैच को बिगाड़ दिया. लेकिन इसका तो अनुमान था ही. PCB चेयरमैन के रूप में मैंने ACC से UAE में खेलने का आग्रह किया था लेकिन श्रीलंका को मेजबानी देने के लिए बेकार से बहाने बनाए गए.

उन्होंने कहा कि दुबई में बहुत गर्मी है. लेकिन सितंबर 2022 में जब वहां एशिया कप हुआ था तब भी इतनी ही गर्मी थी. या फिर जब अप्रैल 2014 और सितंबर 2020 में वहां IPL हुआ था. खेल पर राजनीति को वरीयता मिली. माफ करने के योग्य नहीं है ये.'

जबकि विरेंदर सहवाग ने इस व्यवस्था का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया,

'बारिश के टाइम तो चाय पकौड़े रखते हैं यार. एशिया कप भी रख दिया.'

बता दें कि Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के ही पास थी. लेकिन भारत ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया. जिसके बाद इसे हाइब्रिड मॉडल में कराया गया. जिसके बाद पाकिस्तान को चार, जबकि बाक़ी मैच की मेजबानी श्रीलंका को दे दी गई. हालांकि टूर्नामेंट का होस्ट अभी भी PCB ही है.

टूर्नामेंट में अब तक कुल तीन मैच खेले गए हैं. मुल्तान में हुए पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को बड़े अंतर से मात दी थी. जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया था. इसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया. जहां भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 266 रन बनाए. भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने 87 जबकि ईशान किशन ने 82 रन का योगदान दिया.

इससे पहले शाहीन शाह अफ़रीदी और हारिस रऊफ़ ने मिलकर भारतीय टॉप ऑर्डर को फिर से परेशान कर दिया था. शाहीन ने रोहित और विराट को मिलाकर कुल चार विकेट अपने नाम किए. जबकि रऊफ़ और नसीम शाह ने तीन-तीन विकेट निकाले. हालांकि इसके बाद बारिश आ गई. और काफ़ी इंतज़ार के बाद भी जब मैच शुरू होने के आसार नहीं दिखे, तो अंपायर्स ने इसे रद्द घोषित कर दिया. जिसके बाद दोनों टीम्स को एक-एक पॉइंट मिल गया.

वीडियो: IndvsPak बारिश की वजह से चौपट हुए मैच में पाकिस्तान का भला हो गया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement