The Lallantop
Advertisement

ईशान-हार्दिक की ऐसी बैटिंग, टूट गया सालों पुराना द्रविड़ और युवी का रिकॉर्ड

ईशान-हार्दिक ने तोड़ा 19 साल का रिकॉर्ड.

Advertisement
Ishan Kishan, Hardik Pandya, INDvsPAK
हार्दिक-ईशान ने कमाल कर दिया (एपी फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
2 सितंबर 2023 (Updated: 2 सितंबर 2023, 19:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या और ईशान किशन. टीम इंडिया के दो बढ़िया बैटर. दोनों ने मिलकर पल्लेकल में भारतीय टीम को ना सिर्फ़ संभाला, बल्कि ठीकठाक हालात तक भी पहुंचा दिया. Asia Cup 2023 के India vs Pakistan मैच में इन्हीं दोनों ने मिलकर पाकिस्तानी बोलर्स को रोका. दोनों ने मिलकर भारत के लिए रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली.

इससे पहले, रोहित ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. उनका ये फैसला शुरू में ही ग़लत साबित होने लगा. कुल 15 के टोटल पर खुद रोहित और 27 पर विराट कोहली भी आउट हो गए. इसके बाद अच्छे टच में दिख रहे श्रेयस अय्यर भी 48 के टोटल पर वापस चल दिए.

पंद्रहवें ओवर की पहली ही गेंद पर भारत का चौथा विकेट भी गिर गया. शुभमन गिल 32 गेंदों पर 10 रन बनाकर हारिस रऊफ़ की गेंद पर बोल्ड हुए. स्कोरबोर्ड पर सिर्फ़ 66 रन थे. और तब बैटिंग पर आए हार्दिक पंड्या. ईशान अभी तक 15 गेंदों पर 13 रन बनाकर खेल रहे थे.

हार्दिक ने आते ही हारिस की गेंद पर चौका मारा. और फिर इन दोनों ने मिलकर पाकिस्तानी बोलर्स को खूब परेशान किया. हार्दिक और ईशान ने मिलकर इस पारी में कोच द्रविड़ और पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला. अब इनके नाम एशिया कप में पांचवें विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी पार्टनरशिप हो गई है.

द्रविड़ और युवी ने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ़ 133 रन की पार्टनरशिप की थी. जबकि इन दोनों ने पल्लेकल में 138 रन जोड़े. ईशान 204 के टोटल पर 82 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने यह रन 81 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाए. इसके साथ ही ईशान ने अपनी बेहतरीन फ़ॉर्म जारी रखी. बीते कुछ मैचेज़ से वह वनडे में टीम इंडिया के सबसे कंसिस्टेंट बल्लेबाज हैं.

यह वनडे में ईशान की लगातार चौथी फ़िफ़्टी है. उन्होंने इससे पहले वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ तीन मैच की सीरीज़ में लगातार तीन पचासे मारे थे. ईशान ने पहले वनडे मैच में 46 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली थी. जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 55 गेंदों पर 55 रन बनाए. और फिर तीसरे मैच में उन्होंने 64 गेंदों पर 77 रन बनाए. यानी ईशान के पिछले चारों पचासे सौ से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से आए हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ़ ईशान की पारी सबसे स्पेशल है. क्योंकि उन्होंने ये रन नंबर पांच पर और काफ़ी प्रेशर के हालात में बनाए. विंडीज़ के खिलाफ़ ईशान ने अपने तीनों पचासे ओपन करते हुए लगाए थे. जबकि पल्लेकल में उन्हें एकदम नया रोल मिला था. वह टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण पांचवें नंबर पर आए. और उस वक्त आए जब भारत 48 रन पर ही तीन विकेट गंवा चुका था.

पाकिस्तान के खिलाफ़ ऐसे हाई-प्रेशर मैच में ईशान ने जिस तरह से परफ़ॉर्म किया, उसकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है. और दूसरी ओर हार्दिक ने भी उनका बेहतरीन साथ दिया. अपने स्वभाव से उलट जाते हुए हार्दिक ने बहुत सूझबूझ के साथ बैटिंग की. उन्होंने 90 गेंदों पर 87 रन बनाए.

वीडियो: IndvsPak मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा बल्लेबाजी में लाऊंगा बदलाव!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement