The Lallantop
Advertisement

दमदार सरफ़राज़ का ऐसा शॉट, जनता फ़ैन हो गई!

सरफ़राज़ खान और विराट कोहली ने बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में कमाल कर दिया. इन लोगों ने ना सिर्फ़ इस टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की, बल्कि इस साझेदारी के दौरान वनडे स्टाइल में बैटिंग कर फ़ैन्स को खूब एंटरटेन भी किया.

Advertisement
Sarfaraz Khan, Virat Kohli
सरफ़राज़ ने विराट के साथ मिलकर 136 रन जोड़े (AP)
pic
सूरज पांडेय
18 अक्तूबर 2024 (Updated: 18 अक्तूबर 2024, 19:06 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु टेस्ट में भारत बढ़िया वापसी की राह पर है. पहली पारी के आधार पर 356 रन से पिछड़ी भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बेहतर बैटिंग की. ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े और फिर विराट कोहली के साथ मिलकर सरफ़राज़ खान ने इसे आगे बढ़ाया. अपनी पारी के दौरान इन दोनों ने वनडे के अंदाज में बैटिंग की. खासतौर से सरफ़राज़ खूब अटैकिंग दिखे, उन्होंने लगातार सौ से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन जोड़े. इसी दौरान उनके एक शॉट ने खूब चर्चा बटोरी.

लोगों ने सरफ़राज़ की ओवरऑल बैटिंग और इस शॉट को खूब सराहा. एक फ़ैन ने इस शॉट पर लिखा,

‘कोई भी भारतीय इसे लाइक किए बिना आगे नहीं जाएगा. सरफ़राज़ खान को सलाम. और आप लोग इनकी फ़िटनेस की बात करते हैं. विराट कोहली और खान वेल डिज़र्व फ़िफ़्टी.’

यह भी पढ़ें: तीन साल, आठ महीने, 11 दिन बाद जीता पाकिस्तान तो बाबर बोले…

एक और फ़ैन ने लिखा,

‘सरफ़राज़ खान बेंगलुरु के घरेलू मैदान में अच्छी बैटिंग करते हैं.’

क्रिकेट जर्नलिस्ट भरत सुंदरेशन ने सरफ़राज़ की बैटिंग देख पोस्ट किया,

‘पहली पारी में वह जिस तरह दिखे और आउट हुए, उसे देख आपको ग़लती से लग सकता था कि सरफ़राज़ खान आज़ाद मैदान में बैटिंग कर रहे हैं. दूसरी पारी में सरफ़राज़ ने जिस तरह न्यूज़ीलैंड की बोलिंग से खिलवाड़ किया, उसे देख आपको ग़लती से लग सकता है कि वह आज़ाद मैदान में बैटिंग कर रहे हैं.’

एक और फ़ैन ने लिखा,

‘सरफ़राज़ बिना किसी डर के बैटिंग करते हैं और ये बेहतरीन है. उम्मीद करता हूं कि उनका करियर लंबा हो और वह सब कॉन्टिनेंट के बाहर भी खूब सारे रन बनाएं.’

इससे पहले, दूसरी पारी में भारत का पहला विकेट 72 के टोटल पर गिरा. यशस्वी जायसवाल 35 रन बनाकर स्टंप आउट हुए. जबकि 95 के टोटल पर रोहित शर्मा का विकेट गिरा. उन्होंने 52 रन की पारी खेली. ये दोनों विकेट्स स्पिनर एजाज़ पटेल के खाते में गए. रोहित का विकेट गिरने के बाद क्रीज़ पर आए सरफ़राज़ खान. और उन्होंने आते ही काउंटर अटैक का रास्ता चुन लिया.

सरफ़राज़ ने मनचाहे शॉट्स जमाए और विराट के साथ मिलकर खूब तेजी से रन जोड़े. इन दोनों के बीच सवा सौ से ज्यादा रन की पार्टरनशिप हुई. इसी पार्टरनशिप के दौरान विराट कोहली ने टेस्ट में नौ हजार रन भी पूरे कर लिए. वह यहां तक आने वाले सिर्फ़ चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. विराट से पहले सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंडुलकर ही यहां तक पहुंच पाए थे. 102 गेंदों पर 70 रन बनाने वाले कोहली ने सरफ़राज़ के साथ 136 रन की साझेदारी की.

दिन का खेल खत्म हुआ तो सरफ़राज़ 78 गेंदों पर 70 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 231 रन बना लिए थे. टीम इंडिया ने ये रन लगभग पौने पांच रन प्रति ओवर के हिसाब से बनाए. भारत अभी भी न्यूज़ीलैंड से 125 रन पीछे है.

वीडियो: Rohit Sharma ने गलती मानी, भारत की पारी पर क्या बोले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement