The Lallantop
Advertisement

फ़ील्ड पर नहीं उतरे ऋषभ पंत, ग़लत साबित हो गई कप्तान रोहित की बात!

ऋषभ पंत. टीम इंडिया के विकेट कीपर का घुटना चोटिल है. बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन उन्हें घुटने पर चोट लगी. उम्मीद थी कि वह तीसरे दिन कीपिंग करने आ जाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.

Advertisement
Rishabh Pant
चोट के चलते फ़ील्डिंग नहीं कर रहे हैं ऋषभ पंत (AP)
pic
सूरज पांडेय
18 अक्तूबर 2024 (Updated: 18 अक्तूबर 2024, 15:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऋषभ पंत बेंगलुरु टेस्ट में एक्शन से दूर हैं. दूसरे दिन के बाद वह तीसरे दिन भी विकेट कीपिंग के लिए नहीं आए. पंत को टेस्ट के दूसरे दिन घुटने में चोट लग गई थी. तीसरे दिन के खेल की शुरुआत डैरिल मिचल के विकेट के साथ हुई. मोहम्मद सिराज ने उनका शिकार किया.

इससे पहले, इंडियन टीम मैनेजमेंट ने दिन का खेल शुरू होने से पहले बताया था कि पंत 18 तारीख को भी फ़ील्ड पर नहीं उतरेंगे. इस मामले में BCCI ने एक स्टेटमेंट के जरिए कहा,

'मिस्टर ऋषभ पंत टेस्ट के तीसरे दिन विकेट कीपिंग नहीं करेंगे. BCCI की मेडिकल टीम अभी भी उनकी प्रोग्रेस को मॉनिटर कर रही है.'

पंत को न्यूज़ीलैंड की पारी के 37वें ओवर में चोट लगी थी. रविंद्र जडेजा की एक गेंद तेजी से स्पिन होकर आई और उनके दाहिने घुटने को चोटिल कर गई. पंत को मैदान से बाहर जाना पड़ा. विकेट कीपर ध्रुव जुरेल ने मैदान पर उनकी जगह ली.

यह भी पढ़ें: 46 पर सिमटा भारत तो सामने आकर बोले रोहित- मैं पिच को…

बता दें कि दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सिडेंट के बाद पंत के इसी घुटने की कई सर्जरीज़ हुई थी. दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान रोहित ने भी इस पर बात की. वह बोले,

'दुर्भाग्य से गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी. उसी पैर में जिसमें उनकी सर्जरी हुई थी. इसलिए, वहां थोड़ी सी सूजन है और अभी वहां की मसल्स बहुत नाज़ुक हैं. यह सावधानीवश उठाया गया कदम है. हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. ऋषभ कोई रिस्क नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की बहुत बड़ी सर्जरी हुई है. उनके अंदर जाने का यही कारण था. उम्मीद है कि वह आज राज रिकवर कर जाएंगे और हम कल उन्हें फ़ील्ड पर देखेंगे.'

बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बारिश से धुल गया था. दूसरे दिन रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला कर लिया. लेकिन उनका ये फैसला बहुत बुरा साबित हुआ. बादल और पिच से मिलती मदद ने भारतीय बल्लेबाजों को बहुत देर सर्वाइव नहीं करने दिया. भारतीय टीम ने नौ रन पर पहला विकेट गंवाया. रोहित शर्मा दो रन बनाकर आउट हुए.

और यहां से फिर विकेट्स गिरते ही चले गए. ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज डबल डिजिट तक नहीं पहुंच पाया. पंत ने 20, जबकि जायसवाल ने 13 रन बनाए. भारतीय टीम के बाक़ी बल्लेबाज सस्ते में निपट गए. पांच बल्लेबाजों का तो खाता भी नहीं खुला. पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ़ 46 रन बना पाई. यह घर में इनका सबसे छोटा स्कोर है. एशिया में कोई भी टीम पहली बार, पहली पारी में 50 रन के अंदर सिमटी.

जवाब में न्यूज़ीलैंड ने बैटिंग में भी कमाल किया. रचिन रविंद्र ने बेहतरीन शतक जड़ा, जबकि इनसे पहले डेवन कॉन्वे ने 91 रन की पारी खेली. टिम साउदी ने 73 गेंदों पर 65 रन बनाए. न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 356 रन की लीड ले ली.

वीडियो: विराट कोहली बिना खाते खोले लौटे, मिनटों में बदल गए संजय मांजरेकर के सुर

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement