The Lallantop
Advertisement

चिन्नास्वामी में शर्मसार हुआ भारतीय क्रिकेट, बना डाला ऐसा रिकॉर्ड!

जरा से हालात बदलते ही इंडियन क्रिकेट टीम ने सरेंडर कर दिया. जी हां, बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी देखने के बाद, सबसे सही प्रतिक्रिया यही लग रही है. पिच से हल्की मदद मिली और न्यूज़ीलैंड के बोलर्स ने भारतीय बैटिंग ऑर्डर की हालत खराब कर दी.

Advertisement
INDvsNZ, Bengaluru Test
टीम इंडिया का अपने ही मैदान में बुरा हाल (AP)
pic
सूरज पांडेय
17 अक्तूबर 2024 (Updated: 17 अक्तूबर 2024, 13:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु टेस्ट का पहला, सॉरी दूसरा दिन. पहला दिन बारिश से धुलने के बाद, टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला ले लिया. और अब ये फैसला टीम के साथ फ़ैन्स को भी हमेशा याद रहेगा. क्योंकि टीम इंडिया बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ़ 46 रन पर सिमट गई है. ये अपने घर में इनका सबसे कम स्कोर है. बेंगलुरु की पिच में बोलर्स के लिए मदद थी और न्यूज़ीलैंड ने इसका पूरा फायदा उठाया.

टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ही डबल डिज़िट तक पहुंच पाए. विलियम ओरुकी और मैट हेनरी ने टिम साउदी द्वारा बनाए गए प्रेशर का पूरा फायदा उठाते हुए भारतीय बैटिंग को ध्वस्त कर दिया. टीम इंडिया के पांच बल्लेबाज तो खाता ही नहीं खोल पाए. विराट कोहली, सरफ़राज़ खान, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के खाते में एक भी रन नहीं आया. जबकि रोहित शर्मा ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक रन बनाया.

यह भी पढ़ें: शर्मनाक विराट! सत्रह मिनट में मांजरेकर ने बदले सुर, बेंगलुरु में पस्त इंडिया!

ओपन करते हुए रोहित और यशस्वी ने पहले छह ओवर किसी तरह से काट लिए. लेकिन सातवें ओवर की तीसरी गेंद रोहित पर भारी पड़ी. उन्होंने टिम साउदी की इस गेंद को आगे निकलकर मारना चाहा, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ. गेंद गिरकर तेजी से अंदर आई और रोहित के लेग स्टंप के टॉप पर लगी. रोहित सिर्फ़ दो रन बनाकर आउट हो गए. टीम के टोटल में तब तक सिर्फ़ नौ रन जुड़े थे.

इसके बाद आए विराट कोहली. सालों बाद नंबर तीन पर उतरे विराट से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन वह नौ गेंदों पर बिना खाता खोले वापस हो लिए. इनके बाद आए सरफ़राज़ खान. इन्होंने देखा कि सिर्फ़ नौ रन पर दो विकेट गिरे हैं. बोलर्स, चढ़ रहे हैं तो अब काउंटर अटैक करते हैं. लेकिन ये प्रयास सफल नहीं हुआ. पहली गेंद पर बीट हुए सरफ़राज़ ने अपनी तीसरी ही गेंद पर बल्ला चला दिया.

उन्होंने तेज शॉट मार, चौका बटोरने की कोशिश की. लेकिन डेवन कॉन्वे ने बढ़िया छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच पकड़, उन्हें लौटा दिया. दस के टोटल पर तीसरा विकेट गिरने के बाद, यशस्वी के साथ मिलकर ऋषभ पंत ने पारी संभाली. हालांकि, ये साझेदारी भी बहुत देर तक नहीं चली. 31 के टोटल पर यशस्वी 13 रन बनाकर आउट हो गए. स्कोर में दो रन ही और जुड़े थे कि केएल राहुल और 34 के टोटल पर रविंद्र जडेजा और इसी स्कोर पर अश्विन भी आउट हो गए. यानी टीम इंडिया ने 34 रन पर सात विकेट गंवा दिए.

लगा कि इस बार ये लोग एडिलेड को भी पीछे छोड़ देंगे. लेकिन अगला विकेट गिरने से पहले इन्होंने पांच रन और जोड़ लिए. यानी टोटल 39 पहुंच गया. और इसी पर पंत 20 रन बनाकर आउट हुए. ये इस पारी में भारत की ओर से सबसे बड़ा स्कोर रहा.

40 के टोटल पर जसप्रीत बुमराह और फिर 46 के टोटल पर आखिरी विकेट के रूप में कुलदीप यादव का विकेट गिरा. न्यूज़ीलैंड के लिए मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा, पांच विकेट निकाले. ओरुकी के खाते में चार और टिम साउदी के खाते में एक विकेट गया.

वीडियो: Sanju Samson ने सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर पर क्या बता दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement